भरतपुर में भीषण हादसा, बस और ट्रक की टक्कर में 12 लोगों की मौत

भरतपुर। राजस्थान के भरतपुर में बुधवार सुबह बड़ा सड़क हादसा हुआ है। ट्रक की टक्कर में बस में सवार 12 लोगों की मौत हो गई जबकि करीब दो दर्जन लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना लखनपुर थाना क्षेत्र के नेशनल हाइवे 21 पर हंतारा के पास सुबह 5:30 बजे की बताई जा रही है। पुलिस के अनुसार बस भावनगर से मथुरा जा रही थी। सुबह भरतपुर-आगरा हाईवे पर अचानक बस खराब हो गई। ड्राइवर और उसके साथी समेत अन्य यात्री भी बस से उतर गए। ड्राइवर और उसके साथी बस को सही कर रहे थे कि इसी दौरान ट्रक ने टक्कर मारी और किनारे खड़े लोागों को कुचलते निकल गया। इस दौरान वहां से गुजर रहे अन्य वाहनों के ड्राइवर ने सड़क पर पड़े बेसुध लोगों को देखा तो पुलिस को कॉल किया और एम्बुलेंस को बुलाया। सभी के शवों को भरतपुर जिला अस्पताल की मॉर्च्युरी में रखवाया गया है।

सड़क पर बिखरे शव, हाइवे पर लगा रहा जाम
हादसे के बाद शव हाइवे पर बिखर गए। वहां मौजूद लोगों ने एक-एक शव को बीच सड़क से हटाकर साइड में रखवाया। वहीं, हाइवे पर जाम भी लग गया। पुलिस ने बताया कि अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि किस वाहन ने टक्कर मारी। घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है। होश में आने पर उनसे पूछताछ की जाएगी।

अशोक गहलोत ने जताया दुख
सड़क हादसे पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने दुख जाहिर किया है। उन्होंने अपने एक्स हैंडल पर लिखा,”भरतपुर में गुजरात से धार्मिक यात्रा आए श्रद्धालुओं की बस और ट्रेक की टक्कर में मृत्यु अत्यंत दुखद है। पुलिस-प्रशासन मौके पर है एवं घायलों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया है। मैं ईश्वर से सभी दिवंगतजनों की आत्मा की शांति एवं परिजनों को हिम्मत देने की प्रार्थना करता हूं। ईश्वर सभी घायलों को जल्द स्वस्थ करें।”

हादसे पर पीएम मोदी ने गहरा दुख जताया है। पीएम मोदी ने मृतकों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। पीएमओ ने पोस्ट किया- हादसे में मरने वालों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है। जबकि घायलों को 50-50 रुपये दिए जाएंगे।

Exit mobile version