चार्जशीट लगाने के लिए दारोगा ने मांगे एक लाख रुपये, निलंबन के बाद केस दर्ज

गाजियाबाद। घर में घुसकर मारपीट, बलवा व हत्या की धमकी देने के मामले में चार्जशीट लगाने के लिए एक लाख रुपये की घूस मांगने के आरोप में दारोगा महेंद्र शर्मा के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम में रिपोर्ट दर्ज की गई है। प्राथमिक जांच में घूस मांगने के आरोप पुष्ट होने के बाद थाना कवि नगर में तैनात दारोगा महेंद्र शर्मा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उन्हें निलंबित कर दिया गया है।

कैला भट्टा के खालिद ने ससुर अलीमुद्दीन समेत सात ससुरालियों के खिलाफ नगर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि सात जून 2017 को आरोपितों ने घर में घुसकर उन्हें पीट-पीटकर अधमरा कर दिया था। आरोपितों ने उनसे साढ़े चार लाख रुपये उधार लिए थे। इस मामले में नगर कोतवाली पुलिस ने अंतिम रिपोर्ट लगा दी थी।उनकी आपत्ति पर कोर्ट ने अंतिम रिपोर्ट को खारिज कर पुलिस को फिर से विवेचना कर साक्ष्य जुटाने के आदेश दिए। इस बार जांच महेंद्र शर्मा को मिली। उसने कहा कि आरोप पत्र दाखिल हो सकता है लेकिन इसमें एक लाख रुपये का खर्च आएगा। उसने उसे कई बार फोन किया। हर बार एक ही बात कहता था कि एक लाख रुपये देने ही पड़ेंगे। धमकी दी कि अगर एक लाख नहीं दिए तो नुकसान उठाना पड़ सकता है। इस डर से जैसे तैसे इंतजाम करके 30 हजार रुपये दे दिए लेकिन वह एक लाख से कम लेने पर राजी नहीं था।

तू नहीं देगा एक लाख तो तेरे ससुर से ले लूंगा
खालिद ने बताया कि दरोगा ने उससे फोन पर कहा कि अगर एक लाख रुपये तू नहीं देगा तो उसके ससुर से इतनी ही रकम ले लेगा। इसके बाद मुकदमे में फिर से अंतिम रिपोर्ट दाखिल कर देगा। इस पर उसने रिकाॅर्डिंग कर ली और पुलिस आयुक्त से शिकायत कर दी। पुलिस आयुक्त ने शिकायत की जांच कराई। जांच रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की गई है।

एसीपी कविनगर अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया कि प्राथमिक जांच के आधार पर उपनिरीक्षक को निलंबित कर दिया गया है। ऑडियो की जांच कराई जाएगी। साक्ष्य के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version