यति नरसिंहानंद पर केस दर्ज, पूर्व राष्ट्रपति कलाम पर की थी विवादित टिप्पणी

गाजियाबाद। अपने बयानों और काम को लेकर अक्सर खबरों में रहने वाले डासना देवी मंदिर के पीठाधीश्वर और श्रीपंच दशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरि एक बार फिर सुर्खियों में हैं। देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम पर विवादित टिप्पणी करने के लिए उनके खिलाफ केस दर्ज हुआ है। हालांकि महामंडलेश्वर का कहना है कि ये वीडियो कई साल पुराना है।

मथुरा के प्रशांत कुमार गौतम ने गाजियाबाद के थाना वेव सिटी में शिकायत दी थी कि यति नरसिंहानंद ने डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम को देश का सबसे बड़ा गद्दार कहते हुए अमर्यादित टिप्पणी की है। इस मामले में सब इंस्पेक्टर प्रशांत गौतम ने IPC सेक्शन-295ए, 505(1)(c) और IT एक्ट 67 में ये मुकदमा थाना वेव सिटी में 9 सितंबर की दोपहर 12.07 बजे दर्ज कराया है। FIR के अनुसार, 7 सितंबर को ट्विटर पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें यति नरसिंहानंद सरस्वती द्वारा एपीजे अब्दुल कलाम पर टिप्पणी कर रहे हैं।

दरोगा प्रशांत गौतम ने कहा, यति नरसिंहानंद गिरि ने अब्दुल कलाम पर अमर्यादित टिप्पणी की है और विशेष समुदाय के लोगों के विरुद्ध धार्मिक भावना भड़काने वाले शब्दों का प्रयोग किया है। इससे समाज में शांति, कानून व्यवस्था व सौहार्द बिगड़ने की आशंका है। वेव सिटी थाना पुलिस ने इस केस में मुकदमा दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।

Exit mobile version