Asia Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के लिए नियमों में बदलाव, बारिश हुई तो रिजर्व डे पर पूरा होगा मुकाबला

एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) ने भारत और पाकिस्तान के बीच 10 सितंबर को होने वाले एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले के लिए नियमों में बदलाव किया है। अगर रविवार को होने वाले मैच में बारिश ने खलल डाला तो रिजर्व डे पर मुकाबला पूरा होगा।

टीम इंडिया को 10 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 का पहला मुकाबला खेलना है। यह मैच कोलंबो में खेला जाएगा और इस दिन बारिश के 90 प्रतिशत चांस है। अगर 10 तारीख को यह मैच पूरा नहीं हो पाता है तो इस मैच को 11 सितंबर को पूरा किया जाएगा। इससे पहले दोनों टीमों के बीच दो सितंबर को ग्रुप राउंड में मैच खेला गया था, लेकिन वह वह बारिश के कारण रद्द हो गया था। मजेदार बात यह है कि भारत-पाकिस्तान मैच सुपर-4 में एकमात्र ऐसा मुकाबला है जिसके लिए रिजर्व डे वाला रखा गया है। सुपर-4 के किसी अन्य मैच के लिए यह सुविधा नहीं होगी। इसके अलावा 17 सितंबर को होने वाले फाइनल के लिए एक रिजर्व डे है।

एसीसी के इस फैसले पर बांग्लादेश और श्रीलंका के क्रिकेट बोर्ड का रिएक्शन सामने आया है। दोनों ही बोर्ड्स का कहना है कि एसीसी ने यह फैसला सुपर-4 में मौजूद सभी टीमों की सहमति से लिया है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट करते हुए लिखा ‘सुपर 11 एशिया कप सुपर 4 चरण की भारत-पाकिस्तान प्रतियोगिता के लिए रिजर्व डे सुपर 4 में मौजूद सभी चार टीमों के बोर्ड के परामर्श से लिया गया था। इसलिए, एसीसी ने सभी की मंजूरी के बाद प्लेइंग कंडिशन में बदलाव किया।’

वहीं बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने लिखा ‘सुपर 11 एशिया कप सुपर 4 चरण में भारत-पाकिस्तान मुकाबल के लिए एक रिजर्व डे जोड़ा गया है जिसने एशिया कप खेलने की स्थिति को प्रभावी ढंग से संशोधित किया है। स्थिति स्पष्ट करने के लिए यह निर्णय सुपर-4 में भाग लेने वाली सभी चार टीमों और एसीसी की सहमति से लिया गया है।’

कोलंबो में मैच के दौरान बारिश के आसार
भारत और पाकिस्तान के बीच यह मुकाबला श्रीलंका की राजधानी कोलंबो स्थित आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाना है। कोलंबो में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। यहां तक कि उससे मैचों की मेजबानी वापस लेने की भी बात हो रही थी। माना जा रहा था कि मैचों को हंबनटोटा या दांबुला में शिफ्ट कर दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब एशिया कप के बचे सारे मुकाबले यहीं खेले जाएंगे।

Exit mobile version