World Cup 2023: विश्‍व कप 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान

वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सिलेक्टर ने 15 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान किया। वनडे वर्ल्ड कप टीम में 28 सितंबर तक बदलाव हो सकता है। हालांकि टीम का ऐलान करने के लिए आखिरी डेट आज यानी 5 सितंबर है।

भारत की मेजबानी में वनडे विश्व कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से होना है, जिसका फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा। आईसीसी की गाइडलाइन्स के अनुसार सभी टीमें 28 सितंबर तक अपने स्क्वॉड में बदलाव कर सकती है। वहीं इसके बाद अगर किसी टीम को स्क्वॉड में बदलाव करने के लिए आईसीसी की परमिशन लेनी होगी।

आर अश्विन और युजवेंद्र चहल का कटा पत्ता
वनडे विश्व कप के लिए भारतीय टीम में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को नजरअंदाज किया गया है। इन दोनों प्लेयर्स को एशिया कप की टीम में भी जगह नहीं मिली थी। ऐसे में वनडे विश्व कप टीम से इन दोनों प्लेयर्स को ड्रॉप करने के फैसले के बाद हर कोई हैरान है।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय स्क्वॉड
रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव

वर्ल्ड कप टीम से इन खिलाड़ियों का पत्ता कटा
युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन, प्रसिद्ध कृष्णा, रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, तिलक वर्मा

Exit mobile version