IND vs PAK Asia Cup 2023: एशिया कप में आज भारत-पाकिस्तान का मुकाबला, ऐसी है प्लेइंग XI

एशिया कप का शानदार आगाज हो चुका है। इस साल यह टूर्नामेंट वनडे फॉर्मेट में खेला जा रहा है। आज यानी शनिवार को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करेगी जबकि पाकिस्तान ने पहला मैच जीत लिया है। पाकिस्तान ने नेपाल को हराया था।

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप के इतिहास में अब तक कुल 13 मुकाबले खेले गए हैं। भारतीय टीम ने इनमें से 7 मैचों में बाजी मारी है, जबकि 5 बार पाकिस्तान की टीम ने मुकाबला अपने नाम किया है। एक मैच बेनतीजा रहा था। ऐसे में दोनों टीमों की टक्कर देखने ही बनती है। इस बार एशिया कप हाईब्रिड फॉर्मूले पर खेला जा रहा है। पाकिस्तान अपने घरेलू मैदान पर टूर्नामेंट के 13 में चार मैचों की मेजबानी करेगा, जबकि सुपर फोर और फाइनल समेत नौ मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे। बीसीसीआई द्वारा अपनी टीम को पाकिस्तान भेजने से इनकार करने के बाद पीसीबी ने श्रीलंका के साथ मिलकर मेजबानी का फैसला किया। टूर्नामेंट का फाइनल मैच कोलंबो में 17 सितंबर को खेला जाएगा।

पाकिस्तान को 2 बार बुरी तरह रौंदा
एशिया कप 2018 में भारत ने पाकिस्तान को 2 बार बुरी तरह रौंदा था। ग्रुप मैच में 8 विकेट से हराया तो वहीं सुपर 4 में 9 विकेट से। ग्रुप मैच में पाकिस्तान की टीम 43.1 ओवर में 162 रन पर आउट हो गई थी। भारत ने 29 ओवर में 2 विकेट खोकर 164 रन बना लिए। सुपर 4 में पाकिस्तान ने 7 विकेट पर 237 रन बनाए। भारत ने 39.3 ओवर में 1 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन
फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, आघा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह और हारिस राऊफ।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन
रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर/अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमराह और मोहम्मद शमी

Exit mobile version