ग्रैंडमास्टर प्रज्ञानंद से मिले पीएम नरेंद्र मोदी, कहा- आप पर गर्व है

भारतीय शतरंज ग्रैंडमास्टर और 2023 फिडे विश्व कप उपविजेता आर प्रज्ञानंद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाक़ात की है। पीएम मोदी ने ग्रैंड मास्टर के माता-पिता से भी मुलाक़ात की। प्रज्ञानंद ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी।

प्रज्ञानंद ने ट्विटर पर लिखा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनका आवास पर मिलना सौभाग्य की बात थी। इसके बाद उन्होंने लिखा कि मेरा माता-पिता और मुझे प्रोत्साहित करने वाले शब्दों के लिए आपका धन्यवाद सर। पीएम की तरफ से भी इस पर जवाब आया। पीएम मोदी ने ट्विटर पर प्रज्ञानंद को जवाब देते हुए लिखा कि आज 7 लोक कल्याण मार्ग पर स्पेशल विजिटर आए। परिवार के साथ आपसे मिलकर ख़ुशी हुई। आपका जुनून यह दिखाता है कि किस तरह भारतीय युवा आज हर क्षेत्र में विजय हासिल आकर सकता है। मुझे आप पर गर्व है।

गौरतलब है कि प्रज्ञानंद ने चेस वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में विपक्षी खिलाड़ी को कड़ी टक्कर दी थी। 18 वर्ष के भारतीय ग्रैंड मास्टर ने नॉर्वे के कार्लसन के पसीने छुड़ाये थे। कार्लसन के साथ मैच ड्रॉ होने के बाद टाई ब्रेकर में चला गया था। वहां प्रज्ञानंद चूक गए और उनको रनर अप के साथ संतोष करना पड़ा। हालांकि 18 साल की उम्र में फाइनल का सफर तय कर उन्होंने इतिहास रच दिया। उनके पास बड़ी उपलब्धियां हासिल करने के लिए काफी समय है।

Exit mobile version