इलाहाबाद विश्वविद्यालय के मुस्लिम हॉस्टल से बरामद हुए बम और दो तमंचे

प्रयागराज। यूपी के प्रयागराज में इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के मुस्लिम बोर्डिंग हॉस्टल एक बार फिर से चर्चा में आया है। यहां पर रहने वाले एक छात्र के कमरे से पुलिस ने भारी मात्रा में देसी बम, असलहे और देसी तमंचे बरामद किए हैं। पुलिस ने इस पूरे मामले में मुकदमा दर्ज किया है और एक आरोपी को हिरासत में लिया है।

पुलिस को इस हॉस्टल में झगड़े की सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने यहां छापा मारा था। इसी दौरान उसे यहां एक कमरे से बम और असलहे बरामद हुए हैं। इसके साथ ही पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया है। पुलिस यहां झगड़े के आरोपियों को पकड़ने आई थी। इसी दौरान उसके हत्थे एक ऐसा व्यक्ति चढ़ जाता है जो अपने कमरे में यह सब लेकर बैठा हुआ था। पुलिस इतने भारी मात्रा में बम देखकर हैरान रह गई।

कमरा नंबर 35 और 57 में मिले बम और असलहे
कर्नलगंज इंस्पेक्टर बृजेश सिंह ने हॉस्टल के अधीक्षक के साथ आधी रात को छापामारी की। मुस्लिम बोर्डिंग के कमरा नंबर 57 में पहुंचे तो एक युवक तमंचा लॉन में फेंकते हुए नजर आया। पुलिस को हॉस्टल के कमरों से 30 बम मिले। हॉस्टल के अधीक्षक डॉक्टर इरफान अहमद ने पुलिस को बताया कि मोहम्मद मुबस्सिर निवासी प्रतापगढ़ को यह कमरा आवंटित है। तमंचा फेंकने वाला आरोपी मोहम्मद औबादा है, जो कमरा नंबर 35 में रहता था। इन दोनों के कमरों और लॉन से से पुलिस को बम, दो तमंचा और अन्य उपकरण बरामद हुए। रात में ही बम निरोधक दस्ते को बुलाकर पुलिस ने बमों को निष्क्रिय कराया। इस मामले में कर्नलगंज पुलिस ने मोहम्मद मुबस्सिर और औबादा के अलावा 12 अज्ञात छात्रों के खिलाफ विस्फोटक पदार्थ अधिनियम व आर्म्स एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की है।

उमेशपाल हत्याकांड की साजिश यहीं बनी थी
बता दें कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय का यह वही हॉस्टल है जहां से पुलिस ने उमेश्पाल हत्याकांड में शामिल साजिशकर्ता सदाकत खान को गिरफ्तार किया था। पुलिस के अनुसार, इसी हॉस्टल के कमरा नंबर-36 में उमेशपाल हत्याकांड की साजिश बनाई गई थी। इस साजिश में गाजीपुर का रहने वाला सदाकत खान भी शामिल था।

Exit mobile version