रवींद्र जडेजा की पत्नी को आया गुस्सा, मेयर-सांसद पर भड़की

जामनगर। गुजरात के जामनगर में भारतीय क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी और बीजेपी विधायक रिवाबा जाडेजा शहर के मेयर और सांसद के साथ तू तू-मैं मैं हो गई। विधायक रिवाबा सार्वजनिक कार्यक्रम में सबके सामने सांसद और मेयर पर भड़क गईं। वीडियो वायरल होने के बाद रिवाबा ने अपनी सफाई दी है।

जामनगर शहर के लाखोटा झील पर जामनगर नगर निगम द्वारा ‘मारी माटी-मारो देश’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इसमें किसी बात पर क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी और बीजेपी विधयिका रिवाबा जाडेजा और मेयर बीना कोठरी के बीच किसी बात को लेकर बहस छिड़ गयी। मेयर ने जब रिवाबा से ये कहा कि आप मेयर से तमीज से बात करो, तो रिवाबा ने उन्हें अपनी औकात में रहने की हिदायत दे दी। इसी बीच वहां मौजूद सांसद पूनम मैडम ने जब बीच-बचाव करने की कोशिश की तो उन्हें भी रिवाबा ने कह दिया कि ये आग उन्हीं की लगाई हुई है, तो अब बुझाने का प्रयास न करें।

इस विवाद के बाद रिवाबा ने बताया कि हमारे भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए निगम द्वारा कार्यक्रम रखा गया था। कार्यक्रम 9 बजे शुरू होना था। पूनम माडम 10.30 बजे पहुंचीं। स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि देते वक्त उन्होंने चप्पल पहन रखी थी। जब मेरी बारी है, मैंने अपने जूते उतार दिए क्योंकि हमारे सैनिकों का सम्मान इसी तरह करना चाहिए। रिवाबा के मुताबिक, जब मैं अपने जूते उथार रही थी, तब उन्होंने मुझ पर बयान देते हुए कहा था कि देश के प्रधानमंत्री या राष्ट्रपति भी ऐसे कार्यक्रम में आने पर अपने चप्पल जूते नहीं उतारते। सांसद के इस बयान से मुझे गुस्सा आ गया। जब बात आत्मसम्मान की हो तो मैं अपने बारे में ऐसे बयान नहीं सुन सकती।

स्वाभिमान से समझौता नहीं
रिवाब जडेजा ने कहा कि शहीदों को श्रद्धांजलि का अपना-अपना तरीका होता है। मैंने एक एक्स्ट्रा तरीके से शहीदों काे सम्मान देने की कोशिश की। इसमें गलत क्या है? उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में पहुंचने पर दंडवत होकर प्रणाम किया था। यह कोई प्रोटोकॉल नहीं था, लेकिन सम्मान व्यक्त करने का अपना तरीका है। रिवाबा ने कहा कि उन्हें सांसद की टिप्पणी खराब लगी तो उन्होंने उसका वहीं पर विरोध किया, क्योंकि उन्हें मेरे ऊपर टिप्पणी की थी। रिवाबा जडेजा ने दोहराया कि इस विवाद में मेयर बीना कोठारी का कोई लेना-देना नहीं है।

रिवाबा जडेजा ने एक सवाल के जवाब में कहा कि इसमें पार्टी मुझ पर कार्रवाई क्यों करेगी? मैंने क्या गलत किया है। मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है। इस पूरे विवाद पर जहां रिवाबा ने अपनी बात विस्तार से रखी तो वहीं इस विवाद के मेयर बीना कोठारी थोड़ी नरम दिखीं। उन्होंने मीडिया से कहा कि यह बीजेपी परिवार का मामला है। इससे ज्यादा कुछ नहीं है।

Exit mobile version