शिमला में भारी बारिश से शिवमंदिर ढहा, 30 श्रद्धालुओं के दबे होने की आशंका, 9 शव निकाले गए

शिमला। हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में बाढ़ और भूस्खलन जैसी स्थिति बन गई है। शिमला के समरहिल इलाके के शिव मंदिर में बड़ा हादसा हुआ, जिसमें 30 लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। श्रद्धालुओं को निकालने के लिए पुलिस और प्रशासन का रेस्क्यू अभियान जारी है, अब तक नौ शव निकाले जा चुके है।

यह मंदिर शिमला के उपनगर बालूगंज इलाके में समरहिल पर स्थित है। सावन सोमवार होने की वजह से मंदिर में सुबह से भीड़ थी। मंदिर पर पहाड़ टूटकर गिर पड़ा, जिसके बाद मलबे में लोग दब गए। सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू भी घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि स्थानीय प्रशासन मलबे को हटाने के लिए काम कर रहा है। फंसे लोगों को निकाला जा रहा है।
सुक्खू ने ट्वीट कर कहा कि शिमला से दुखद खबर सामने आई है, जहां भारी बारिश के कारण समर हिल में शिव मंदिर ढह गया। अब तक नौ शव निकाले जा चुके हैं। स्थानीय प्रशासन मलबे में फंसे लोगों को बचाने के लिए मलबे को हटाने के लिए तत्परता से काम कर रहा है।

सोलन में बादल फटा, 7 मरे, 3 लापता
हिमाचल में पिछले 55 घंटों से तेज बारिश हो रही है। सोलन में सोमवार सुबह बादल फटने से एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत हो गई। जादोन गांव में देर रात हुई इस घटना में दो घर बह गए, जिसमें 3 लोगों के लापता होने की भी खबर है।

Exit mobile version