55 मिनट में वाराणसी से लखनऊ, शुरू हुई इंडिगो की फ्लाइट

प्रतीकात्मक चित्र

वाराणसी। यूपी के वाराणसी से लखनऊ के बीच निजी विमानन कंपनी इंडिगो एयरलाइंस द्वारा गुरुवार से अपनी नई और सीधी विमान सेवा शुरू कर दी है है। विमान सेवा प्रारंभ किए जाने से वाराणसी से लखनऊ के बीच की दूरी महज 55 मिनट में तय होगी।

प्रदेश के पर्यटन मंत्री और बनारस के प्रभारी जयवीर सिंह लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहली उड़ान के यात्रियों का स्वागत करने के बाद दोपहर दो बजे विमान (6 ई 7483) को हरी झंडी दिखाएंगे। विमान दोपहर 2.20 बजे लखनऊ से उड़ान भरकर 3.30 बजे बाबतपुर पहुंचेगा। पर्यटन मंत्री उसी विमान से बाबतपुर एयरपोर्ट आएंगे। वह यहां से लखनऊ जाने वाले यात्रियों का स्वागत करेंगे। इस दौरान एयरपोर्ट के उच्चाधिकारी भी मौजूद रहेंगे। यही विमान शाम 4.05 बजे लखनऊ के लिए उड़ान भरेगा और शाम 5 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेगा। पर्यटन मंत्री इसी विमान से लखनऊ लौटेंगे।

यह है फ्लाइट का शेड्यूल
इंडिगो एयरलाइंस द्वारा जारी शेड्यूल में बताया गया कि वाराणसी और लखनऊ के बीच नई और सीधी विमान सेवा प्रारंभ की जा रही है। बताया गया कि एयरलाइंस का एटीआर विमान सप्ताह में तीन दिन मंगलवार गुरुवार और शनिवार को संचालित होगा। लखनऊ एयरपोर्ट से इंडिगो एयरलाइंस का विमान 6ई 7319 विमान दोपहर 2:20 बजे उड़ान भरेगा जो 3:30 बजे वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंच जाएगा। ऐसे में लखनऊ से वाराणसी आने वाले लोग इस विमान का इस्तेमाल करते हुए आसानी से वाराणसी पहुंच जाएंगे। इसी तरह वाराणसी से लखनऊ के बीच इंडिगो एयरलाइंस का विमान 6ई 7321 संचालित होगा जो सायं 4:05 बजे वाराणसी एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए उड़ान भरेगा और 5:00 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरेगा। वाराणसी से लखनऊ के बीच की दूरी महज 55 मिनट में हो जाएगी।

इतने रुपए रखा गया है किराया
वाराणसी से लखनऊ का किराया 4000 से अधिक रखा गया है। वहीं लखनऊ से वाराणसी आने का किराया 5000 से अधिक है। अधिकारियों द्वारा यह भी बताया गया कि फ्लेक्सी फेयर होने के चलते किराए में उतार-चढ़ाव होता है। ऐसे में यदि आप हवाई यात्रा करना चाहते हैं तो तत्काल का किराया ऑनलाइन सर्च कर सकते हैं।

Exit mobile version