देश कह रहा भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण भारत छोड़े… पीएम मोदी का विपक्ष पर निशाना

File Photo

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘भारत छोड़ो आंदोलन’ में भाग लेने वाले लोगों को बुधवार को श्रद्धांजलि अर्पित की और महात्मा गांधी द्वारा शुरू किए गए इस आंदोलन को याद करते हुए कहा कि भारत अब भ्रष्टाचार, वंशवाद और तुष्टिकरण के खिलाफ एक स्वर में बोल रहा है। मोदी ने विपक्ष पर परोक्ष रूप से ऐसे समय में निशाना साधा है जब सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बुधवार को इसी तर्ज पर देशभर में कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट के साथ एक वीडियो साझा किया, जिसमे वह महात्मा गांधी को याद कर रहे हैं और कहा कि हमें बापू के आशीर्वाद से आगे बढ़ना होगा। पीएम मोदी ने इस वीडियो संदेश में कहा,” 9 अगस्त की तारीख भारत के सबसे बड़े आंदोलनों की साक्षी रही है, 9 अगस्त को ही बापू के नेतृत्व में भारत छोड़ो आंदोलन शुरू हुआ था। पूज्य बापू ने अंग्रेज़ो को कह दिया था कि भारत छोड़ो और फिर उन्हें इंडिया छोड़ना पड़ा।”

पीएम मोदी ने आगे कहा, हमें बापू के आशीर्वाद से इस संदेश को आगे बढ़ाना होगा और देश को आगे बढ़ाना होगा, लेकिन उस संकल्प के सामने कुछ मुश्किलें हैं लेकिन हमें गांधी के तरह कहना होगा, भ्रष्टाचार भारत छोड़ो। वंशवाद भारत छोड़ो। तुष्टिकरण भारत छोड़ो।”

भारत छोड़ो आंदोलन में हिस्सा लेनेवालों को श्रद्धांजलि
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के नेतृत्व में देश में भारत छोड़ो आंदोलन की शुरुआत हुई और इस आंदोलन ने अंग्रेजों से आजादी दिलाने में अहम भूमिका निभाई। आंदोलन शुरू होने के पांच वर्ष बाद 15 अगस्त 1947 को देश आजाद हुआ था। मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘भारत छोड़ो आंदोलन में भाग लेने वाले महान लोगों को श्रद्धांजलि। गांधी जी के नेतृत्व में, इस आंदोलन ने भारत को औपनिवेशिक शासन से मुक्त करने में एक प्रमुख भूमिका निभाई।’’

Exit mobile version