गोवर्धन परिक्रमा के लिए जा रहे श्रद्धालुओं की ट्रैक्टर-ट्रॉली की केंटर से भिड़ंत, 5 की मौत

हाथरस। उत्तर प्रदेश के हाथरस में शुक्रवार देर रात भीषण सड़क हादसा हो गया। श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्राली केंटर से टकराने के बाद अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई। हादसे में 21 श्रद्धालु घायल हो गए। इनमें से 10 की हालत गंभीर है। घायलों को आगरा और अलीगढ़ रेफर किया गया है। सभी श्रद्धालु गोवर्धन परिक्रमा के लिए जा रहे थे।

एटा के थाना सकरौली क्षेत्र के गढ़िया गांव के रहने वाले लोग शुक्रवार को ट्रैक्टर-ट्राली पर सवार होकर गोवर्धन परिक्रमा के लिए जा रहे थे। जैसे ही उनकी ट्रैक्टर-ट्राली सहपऊ थाना क्षेत्र के नगला ब्राह्मण तिराहा के निकट पहुंची, सामने से आ रही आइसक्रीम लोडेड कैंटर ने उसे टक्‍कर मार दी। हादसा होते ही मौके पर चीख-पुकार मच गई। हादसा रात को करीब 11:30 बजे हुआ। हादसे की सूचना मिलने पर थाना सैफई और सादाबाद पुलिस मौके पर पहुंच गई। सभी घायलों को पुलिस ने आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सादाबाद पहुंचाया गया।

हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई। सहपऊ, सादाबाद और अन्य थानों की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई। गांव के लोग भी वहां पहुंच गए। लोगों को ट्रैक्टर-ट्राली से निकालने में जुट गए। एंबुलेंस आने में देरी होने पर सीओ और पुलिस की गाड़ियों से घायलों को सीएचसी सादाबाद भिजवाया गया। यहां से गंभीर हालत होने पर अलीगढ़ और आगरा के लिए रेफर कर दिया गया। एसडीएम संजय सिंह, सीओ गोपाल सिंह समेत कई थानों की पुलिस घायलों को अस्पताल पहुंचाने में जुटे रहे।

इन लोगों ने गंवाई जान
हादसे में मरने वालों में कासगंज के अमापुर के मगकास गांव के विक्रम, जलेसर के गढ़िया सकरौली की माधुरी, फिरोजाबाद के वजीरपुर की हेमलता (12), गढ़िया सकरौली का लखमी (18) और गढ़िया सकरौली के अभिषेक शामिल हैं। वहीं, आगरा भेजे गए घायलों में फिरोजाबाद के नारखी क्षेत्र के वजीरपुर गांव के बाबूराम (50), गढ़िया सकरौली के कृष्ण कुमार (35), अभिषेक (20), पुष्पा (40), अंकित (16) और बृजेश (16) आदि शामिल हैं। इस भीषण हादसे के बाद घटनास्थल से लेकर सादाबाद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और फिर जिला अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल रहा। एसपी देवेश कुमार पांडेय ने बताया कि हादसे के घायलों को एसएन मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। वहीं कुछ को कमला हॉस्पिटल में भी भर्ती कराया गया है। पूरी टीम लगी हुई है। घायलों का उचित इलाज किया जा रहा है।

Exit mobile version