कुलगाम में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में तीन जवान शहीद

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद-370 की वर्षगांठ पर दहशत फैलाने आए आतंकियों के दल को सुरक्षाबल ने शुक्रवार शाम दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में घेर लिया। शुक्रवार शाम को इस मुठभेड़ में तीन जवान वीरगति को प्राप्त हो गए। इलाके में तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के हलाण वन क्षेत्र के ऊंचाई वाले इलाकों में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों द्वारा सुरक्षाबलों पर गोलीबारी किए जाने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की। अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी में सुरक्षाबल के तीन जवान घायल हो गए और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

श्रीनगर स्थित सेना की चिनार कोर ने एक ट्वीट में कहा कि ऑपरेशन हलाण, कुलगाम में हलाण की ऊंची चोटियों पर आतंकवादियों की उपस्थिति के बारे में सूचना पर सुरक्षाबलों द्वारा चार अगस्त 2023 को अभियान शुरू किया गया। आतंकवादियों के साथ गोलीबारी में तीन जवान घायल हो गए और बाद में शहीद हो गए।

वहीं, सुरक्षाबल ने आतंकियों की घेराबंदी कर लगातार जवाबी हमला किया। मुठभेड़ की सूचना मिलते ही आसपास के शिविरों से भी सुरक्षाबलों की अतिरिक्त टुकडि़यां मौके पर पहुंच गईं और उन्होंने पूरे क्षेत्र को घेर लिया। रात में दोनों तरफ से गोलीबारी बंद हो गई, लेकिन सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर रखा है।

Exit mobile version