जेवर कारोबारी से 30 लाख का सोना चोरी की घटना का पर्दाफाश, एक गिरफ्तार

गाजियाबाद। सिहानीगेट थाना क्षेत्र में गुरुवार की शाम बाइक सवार दो बदमाशों द्वारा टप्पेबाजी कर जेवर कारीगर से चोरी 30 लाख कीमत का साेना व 50 हजार रुपये की वारदात का पुलिस ने कुछ ही घंटों में पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित का एक साथी अभी फरार है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।

DCP (सिटी) निपुण अग्रवाल ने बताया कि मेरठ के देहली गेट थाना क्षेत्र निवासी सर्राफा कारीगर जहांगीर अपने ड्राइवर के साथ गुरुवार को गाजियाबाद में आया था। सिहानी गेट थाना क्षेत्र में चौपला मंदिर के पास सर्राफ राजीव वर्मा से ऑर्डर लेने के बाद जहांगीर 650 ग्राम सोना और 50 हजार रुपए लेकर वापस मेरठ जा रहे थे। ऑपुलेंट मॉल के पास बाइक सवार युवकों ने पहले टायर पंक्चर होने, फिर तेल टपकने की बात कहकर गाड़ी रुकवाई। गाड़ी रुकते ही वे जहांगीर के मुंह पर स्प्रे मारकर सोने से भरा बैग लेकर रफूचक्कर हो गए थे।

डीसीपी सिटी निपुण अग्रवाल ने बताया कि पकड़ा गया आरोपित दिल्ली के अंबेडकर नगर स्थित मदन गिर का रहने वाला रोहन है। जबकि मामले में उसका साथ अर्जुन फरार है। आरोपित के पास से पुलिस ने 30 लाख कीमत का साढ़े छह सौ ग्राम सोना व वारदात में प्रयुक्त चोरी की बाइक बरामद की है। यह बाइक इन्होंने कहां से चोरी की थी, इस बारे में जानकारी की जा रही है। रोहन पर पूर्व में टप्पेबाजी के आठ मुकदमे दिल्ली, इंदिरापुरम व सिहानी गेट में दर्ज हैं। वर्तमान में वह अपनी सास के साउथ इंडियन रेस्टोरेंट में काम कर रहा था।

डीसीपी निपुण अग्रवाल ने बताया कि वारदात के बाद मामले का पर्दाफाश करने के लिए दिल्ली पुलिस का सहयोग लिया गया। वारदात के बाद पुलिस ने सबसे पहले इस तरह की वारदात करने वाले गिरोहों के बारे में पता लगाया और मुखबिर तंत्र व सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से पुलिस ने दिल्ली का रूट पकड़ा। घटना को लेकर दिल्ली पुलिस ने जानकारी साझा की गई और फिर गाजियाबाद पुलिस को सफलता भी मिल गई।

बता दें किमेरठ के जेवर बनाने वाले कारीगर जहांगीर अपने चालक इस्माईल के साथ गाजियाबाद आए थे। वापस लौटते समय जीटी रोड पर आप्यूलेंट माल के पास बाइक सवार दो बदमाशों ने कार के बोनट से तेल टपकने की बात कही और जब वह नीचे उतरे तो सीट पर रखा हुआ सोने से भरा बैग चोरी कर लिया था। मामले में पीड़ित ने सिहानी गेट थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

Exit mobile version