पीएम मोदी करेंगे गाजियाबाद रेलवे स्टेशन के सौंदर्यीकरण का शिलान्यास, छह अगस्त को होगा कार्यक्रम

गाजियाबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी छह अगस्त को देशभर के करीब 500 अमृत भारत स्टेशनों का शिलान्यास करेंगे, जिसमें गाजियाबाद का रेलवे स्टेशन भी शामिल है। पुनर्विकसित होने के बाद यह रेलवे स्टेशन आपको किसी आलीशान मॉल की तरह नजर आएगा।

जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि छह अगस्त को पुराना रेलवे स्टेशन पर सुबह साढे नौ बजे होने वाले कार्यक्रम में केंद्रीय रेल, संचार एवं इलेक्ट्रानिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव, रेल, कोयला एवं खनन राज्यमंत्री रावसाहेब पाटिल दानवे, रेल एवं वस्त्र राज्यमंत्री दर्शना जरदोश, स्थानीय सांसद व केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह, शहर विधायक अतुल गर्ग और महापौर सुनीता दयाल समेत अन्य जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे।

छह अगस्त को होने वाले कार्यक्रम को लेकर रेलवे स्टेशन पर तैयारियां शुरू हो गई हैं। स्टेशन की सफाई व्यवस्था से लेकर टूटफूट की मरम्मत का काम किया जा रहा है। मंच लगाने की व्वयस्था से लेकर मंत्रियों के आगमन, सुरक्षा और यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखते हुए कार्यक्रम तैयारी की जा रहीं है। रेलवे के उच्च अधिकारी भी इस दौरान स्टेशन का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा ले रहें हैं। रेलवे स्टेशन की शहर की तरफ बनी पार्किंग में टैंट लगाने का काम चल रहा है।

450 करोड़ होंगे खर्च
गाजियाबाद रेलवे स्टेशन को देश के अग्रणी श्रेणी में लाने के लिए विकसित किया जाएगा। इस परियोजना पर करीब 450 करोड़ की लागत आएगी। इसके तहत स्टेशन के प्रवेश द्वार से लेकर प्लेटफार्म, वेटिंग रूम, टिकट बुकिंग रूम, यात्री सुविधा, लिफ्ट, स्वचालित सीढ़ियां, अधिकारियों के कक्ष, स्टेशन पर आवागमन के रास्ते, पार्किंग, फूड कोर्ट, हाईटेक सिस्टम को डेवलप किया जाएगा। जानकारी के अनुसार परियोजना के कार्यों के टेंडर की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। पीएम द्वारा शिलान्यास के उपरांत काम शुरू हो जाएगा।

Exit mobile version