यूपी में मुहर्रम के जुलूस में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, 33 गिरफ्तार

जौनपुर। उत्तर प्रदेश के जौनपुर में मोहर्रम जुलूस के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने का मामला सामने आया है। वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने 33 लोगों की पहचान की है। पुलिस ने उनके खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

मीरगंज थाना क्षेत्र के गोधना बाजार में मुहर्रम पर ताजिया के साथ सैकड़ों लोग जुलूस में शामिल हुए थे। बताया जा रहा है, रास्ते में शिव मंदिर के पास प्राथमिक विद्यालय के पास पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए थे। वीडियो में साफ-साफ सुनाई दे रहा है कि एक युवक माइक पर तरह-तरह के नारे लगवा रहा था। उसी दौरान युवक ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। जुलूस में शामिल दूसरे युवाओं ने उसके नारे को दोहराया। उसके बाद उन लोगों ने उर्दू में कई नारे लगाए जो समझ में नहीं आ रहे हैं।

वीडियो सामने आने के बाद पुलिस गोधना बाजार के आसपास के गांव पहुंची। पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने के लिए उठाया है। सोमवार की रात में ही पुलिस ने गोधना बाजार समेत आसपास के इलाकों में पुलिस टीम की तैनाती कर दी।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शैलेंद्र सिंह ने बताया, “ताजिया जुलूस में आपत्तिजनक नारे लगाने वाले मामले में जांच कर 33 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। धारा 153A, 153B, 295A, 188 और 500 आईपीसी में अभियोग पंजीकृत किया गया है। सभी नामजद कुल 33 लोगों को गिरफ्तार कर चालान किया जा रहा है। इस प्रकरण में अन्य साक्ष्य आकलन करते हुए विधिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।”

Exit mobile version