सचिन बिश्नोई को अजरबैजान से भारत लाया गया, मूसेवाला के मर्डर की प्लानिंग में था शामिल

दिल्ली। पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के आरोपी सचिन बिश्नोई को अजरबैजान से दिल्ली लाया गया है। बीते साल ही उसे अजरबैजान में गिरफ्तार कर लिया गया है था। दिल्ली एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा के बीच उसे स्पेशल सेल टीम लेकर पहुंची। सचिन को भारत लाने के लिए सुरक्षा एजेंसियों की टीम अजरबैजान पहुंची थी।

सचिन बिश्नोई उर्फ सचिन थापर को लाने के लिए दिल्ली स्पेळ सेल की टीम अजरबैजान गई थी। इसमें एक एसीपी, दो इंस्पेक्टर समेत चार अधिकारी शामिल थे। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी एचजीएस धालीवाल ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अगस्त 2022 में दिल्ली सीपी और DG NIA के साथ बैठक की और दोनों संगठनों को नार्को-आतंकवाद और संगठित अपराध सिंडिकेट के खिलाफ काम करने का निर्देश दिया…आज सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में आरोपी सचिन बिश्नोई को बाकू, अजरबैजान से प्रत्यर्पित किया गया है। आगे पुलिस रिमांड पर लेंगे और उसके खिलाफ आगे की कार्रवाई करेंगे।

पुलिस के मुताबिक, सचिन ने पिछले साल मई में हुई मूसेवाला हत्याकांड की प्लानिंग में अहम रोल निभाया था। वह पंजाबी गायक की हत्या के कथित साजिशकर्ताओं में से एक है। सिद्धू मूसेवाला के नाम से मशहूर शुभदीप सिंह सिद्धू की पंजाब के मानसा जिले में 29 मई, 2022 को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसकी जिम्मेदारी खुद सचिन ने ली थी।

लॉरेंस का भांजा सचिन खोलेगा राज
मालूम हो कि सचिन बिश्नोई जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का भांजा है, जो मूसेवाला के मर्डर के कुछ दिन पहले दिल्ली से फर्जी पासपोर्ट के जरिए फरार हो गया था। ऐसे में अब सचिन बिश्नोई के भारत आने पर इस हत्याकांड से जुड़े कई बड़े राज खुलेंगे।

सबसे पहले ली मूसेवाला कत्ल की जिम्मेवारी
सचिन पहला ऐसा शख्स है जिसने मूसेवाला के कत्लकांड की सबसे पहले जिम्मेवारी ली थी। सचिन ने वीडियो काल पर दावा किया था कि उसने मूसेवाला का कत्ल करवाया है।
जिसके बाद पुलिस की टीमें हरकत में आई थी। सचिन थापर ने शूटरों को हायर करवाया था। उसके साथ और कौन-कौन लोग इस कत्लकांड में शामिल थे उसका भी अभी खुलासा होना बाकी है।

Exit mobile version