नजफगढ़ मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन के आगे कूदा युवक, मौके पर ही मौत

प्रतीकात्मक चित्र

दिल्ली। दिल्ली मेट्रो के नजफगढ़ स्टेशन पर सोमवार को ट्रेन के आगे कूदने से 31 साल के युबक की मौत हो गई। पुलिस इस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है। मृतक के परिजनों से पूछताछ कर रही है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुलिस को सोमवार को सुबह 9 बजकर 26 मिनट पर सूचना मिली कि एक व्यक्ति नजफगढ़ मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन के सामने कूद गया है। मृतक की पहचान नजफगढ़ के प्रेम नगर निवासी मनीष कुमार के रूप में हुई। मनीष कुमार उत्तराखंड के देवप्रयाग में लाइब्रेरियन थे। मनीष कुमार शादीशुदा थे और उनकी एक बेटी थी। पुलिस ने इस मामले में सीआरपीसी की धारा 174 के तहत आगे की जांच-पड़ताल की है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के मुताबिक, 15-20 मिनट में सेवा सामान्य हो गई थी।

वहीं ग्रे लाइन से यात्रा करने वाले यात्रियों ने बताया कि इस हादसे की वजह से द्वारका की तरफ जाने वाली मेट्रो कुछ देर के लिए बाधित रही। पैसेंजर सुरेंद्र ने बताया कि वह सुबह अपने ऑफिस जाने के लिए रोज की तरह ढासा बस स्टैंड से मेट्रो में बैठे थे। फिर, नजफगढ़ स्टेशन पर एक शख्स ने मेट्रो के सामने छलांग लगा ली। ऐसे में सभी यात्रियों को ट्रेन से उतार दिया गया। बताया गया कि छलांग लगाने वाले शख्स की बॉडी ट्रेन के नीचे फंसी हुई है। वहीं, यात्री नितिन सहरावत के अनुसार, तकरीबन आधे घंटे बाद मेट्रो सर्विस सामान्य हुई। दिल्ली मेट्रो रेल निगम के मुताबिक, 15 से 20 मिनट में सेवाएं सामान्य हो गईं।

बता दें कि मेट्रो के सामने कूदकर आत्महत्या के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। आंकड़ों के अनुसार, साढ़े तीन साल में अलग-अलग मेट्रो स्टेशनों पर लगभग 46 लोग मेट्रो के आगे कूदकर जान दे चुके हैं। मेट्रो पुलिस ने एक सर्वे किया था, जिसमें पता चला है कि सबसे ज्यादा घटनाएं उन प्लैटफॉर्म पर भी हुईं, जिनमें स्क्रीन दरवाजे नहीं लगे हैं। ग्रे लाइन मेट्रो के स्टेशनों पर भी स्क्रीन दरवाजे नहीं लगे हैं। आत्महत्या की सबसे ज्यादा घटनाएं राजा गार्डन मेट्रो स्टेशन, घिटोरनी, यमुना डिपो, जनकपुरी मेट्रो, शास्त्री पार्क मेट्रो, कश्मीरी गेट मेट्रो, आजादपुर मेट्रो स्टेशन पर हुई हैं।

Exit mobile version