जयपुर से मुंबई आ रही ट्रेन में आरपीएफ के जवान ने की गोलीबारी, ASI समेत चार की मौत

File Photo

मुंबई। महाराष्ट्र के पालघर में जयपुर-मुम्बई एक्सप्रेस ट्रेन में एक RPF कांस्टेबल ने अपने सीनियर एएसआई पर अंधाधुंध गोलीबारी कर दी। इस घटना में एएसआई और 3 अन्य यात्रियों की गोली लगने से मौत हो गई। जीआरपी ने आरोपी कांस्टेबल को गिरफ्तार कर लिया है।

पालघर स्टेशन पार करने के बाद मुंबई के रास्ते में चलती ट्रेन में बी-4 बी-5 बोगी में आरपीएफ कांस्टेबल ने गोली चला दी। उसने एक आरपीएफ एएसआई और तीन अन्य यात्रियों को गोली मार दी और चेन पुलिंग करके बोरिवली स्टेशन के पास ट्रेन से बाहर कूद गया। हालांकि जीआरपी ने आरोपी सिपाही चेतन को भागने से पहले हथियार समेत हिरासत में लिया गया।हालांकि फायरिंग होने की वजह का अभी पता नहीं चला है, लेकिन बताया जा रहा है कि आरपीएफ कांस्टेबल और उसके सीनियर एएसआई में किसी बात को लेकर तनातनी और कहासुनी हो गई थी। जिसके बाद कांस्टेबल ने गुस्से में आग बबूला होकर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। इस घटना में आरपीएफ एएसआई और तीन अन्य यात्रियों को मौत हो गई।

‘लगा ट्रेन एक्सिडेंट हो गया’
एक यात्री ने बताया कि जब फायरिंग हुई तो वह सो रहे थे। अचानक तेज आवाज सुनी तो घबरा गए। पहले उन्हें लगा कि ट्रेन हादसा हुआ है। लेकिन जैसे ही आंख खुली और देखा तो सामने खून से लथपथ लाशें पड़ी थीं। मैं डर गया और सीट में किनारे ही दुबककर बैठ गया। सुबह करीब पांच बजे गोली चलने की आवाज आई। जब मैं एसी कोच की तरफ गया तो देखा कि लाशें पड़ी हुई हैं। पुलिस कांस्टेबल के हाथ में रिवॉल्वर थी और वह डिब्बे में इधर-उधर घूम रहा था। एएसआई साहब नीचे गिरे पड़े थे।

‘लगा आतंकियों ने किया हमला’
वहीं एक अन्य यात्री ने बताया कि अचानक यात्रियों के मारे जाने से वह घबरा गए, लगा कि आतंकी हमला हो गया। हाथ में हथियार लेकर शख्स गोलियां चला रहा था, आंख खुलते ही लाशें पड़ी देखीं। वह बोगी छोड़कर दूसरे डिब्बे की तरफ भागे। कुछ यात्रियों ने बताया कि गोलियों की आवाज सुनकर वह इतना डर गए कि उन्हें कुछ समझ नहीं आया। वह ट्रेन धीमी होने पर कूद गए। बताया जा रहा है कि कई यात्रियों को चलती ट्रेन से कूदने के कारण चोटें भी आई हैं। महिलाओं ने बताया कि वह अपने बच्चों को गोद में लेकर भागी, लगा कि कहीं वह आरोपी हमारे ऊपर गोलियां चलाना न शुरू कर दे।

रेलवे अधिकारी जांच में जुटे
मुंबई में डीआरएम नीरज वर्मा ने बताया कि सुबह छह बजे के करीब हमें सूचना मिली कि आरपीएफ जवान ने फायरिंग की है, जिसमें चार लोगों की मौत हुई। आरोपी कांस्टेबल एस्कोर्ट ड्यूटी पर तैनात था। रेलवे अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और घटना की आगे की जांच की जा रही है। मृतकों के परिजनों को सूचित कर दिया गया है। मृतकों के परिजनों को मुआवजे का एलान किया जाएगा।

Exit mobile version