पूजा शर्मा बनकर लोगों को इस तरह जाल में फंसाती थी जमीला खातून

बिजनौर। यूपी के बिजनौर पुलिस ने झूठे केस दर्ज करवाकर अवैध वसूली करने वाली एक महिला और उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया है। यह महिला अपने साथियों के साथ मिलकर पहले लोगों के खिलाफ झूठी एफआईआर लिखाती थी और बाद में उनसे समझौते के नाम पर अवैध वसूली करती थी। यह नहीं, फर्जी आधार कार्ड के नाम पर अपना नाम पूजा शर्मा बताती थी जबकि असली नाम जमीला खातून है।

थाना कोतवाली देहात में छह जुलाई को पूजा शर्मा पुत्री स्वर्गीय राजू शर्मा निवासी महावीर कॉलोनी तिलक नगर दिल्ली ने तहरीर देकर बताया था कि उसका निकाह 29 मई 2023 को ग्राम अकबराबाद निवासी एहतेशाम पुत्र मोहम्मद फरीद के साथ हुआ था। तहरीर में पूजा शर्मा ने आरोप लगाया था कि एहतेशाम उसे छोड़कर चला गया है और एहतेशाम के माता-पिता उसे प्रताड़ित कर रहे हैं। महिला की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था। पुलिस ने मुकदमे की विवेचना की तो पता चला कि पूजा शर्मा का असली नाम जमीला खातून पुत्री रजब अली है और वह नई दिल्ली की रहने वाली नहीं है, बल्कि असम के कस्बा नालबरी सीलबोरी थाना डलगांव जिला दारंग की रहने वाली है।

पुलिस को जांच के दौरान जमीला खातून के नाम से पैन कार्ड, बैंक खाता और निर्वाचन कार्ड भी प्राप्त हुए। जब पुलिस द्वारा इनकी जांच कराई गई तो सभी कागजात प्राथमिक जांच में सत्य पाए गए। जमीला खातून के माता-पिता द्वारा पूजा शर्मा की पहचान अपनी पुत्री जमीला खातून के रूप में की गई। पुलिस द्वारा मुकदमे की विवेचना करने के दौरान यह भी पता चला कि पूजा शर्मा के नाम से उसने एक फर्जी आधार कार्ड भी बनवा रखा है। महिला ने देहरादून में थाना पटेल नगर में एक व्यक्ति के विरुद्ध एक मामले में मुकदमा दर्ज करा रखा है जबकि इसी नाम से नौशाद कुरैशी निवासी शकुंतला पटेल नगर देहरादून के विरुद्ध भी मुकदमा पंजीकृत करा कर जेल भिजवाया गया है। इस पूरे षड्यंत्र में उसके साथ और भी लोग हैं जो गिरोह बनाकर अवैध रूप से धन की मांग करते थे। अकबराबाद निवासी मोहम्मद फरीद से भी उपरोक्त द्वारा धन की मांग की जा रही थी। न देने पर झूठे मुकदमे में फंसाकर जेल भिजवाने की धमकी दी जा रही थी।

मोहम्मद फरीद द्वारा पुलिस को महिला और उसके साथियों के विरुद्ध झूठे मुकदमे में फंसाने की तहरीर दी गई। पुलिस द्वारा पूजा शर्मा उर्फ जमीला खातून, अमजद, जहीर, आसिफ, खालिद उर्फ भूरा निवासी ग्राम अकबराबाद के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया। अब पुलिस ने पूजा शर्मा उर्फ जमीला, जहीर व आसिफ को गिरफ्तार कर लिया है।

Exit mobile version