आगरा में जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम बदलकर होगा मनकामेश्वर मंदिर

आगरा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा में फतेहाबाद स्थित ताज ईस्ट गेट के मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो के हाई स्पीड ट्रायल रन का शुभारंभ किया। इस दौरान सीएम योगी जामा मस्जिट मेट्रो स्टेशन को लेकर बड़ा एलान किया। उन्होंने साफ कर दिया कि जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम मनकामेश्वर मंदिर स्टेशन होगा। पिछले काफी समय से इस बात को लेकर चर्चा की जा रही थी कि आगरा में जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम बदला जा सकता है, जिस पर कल योगी आदित्यनाथ ने विराम लगा दिया।

सीएम योगी ने आगरा मेट्रो रेल और मेट्रो स्टेशन का भी निरीक्षण किया और मेट्रो के काम की तारीफ की। उन्होंने कहा कि आगरा में मेट्रो रेल परियोजना का काम तेजी से चल रहा है। जिसे देखकर ये कहा जा सकता है कि ये तय सीमा से पहले ही खत्म हो जाएगा। सीएम योगी ने कहा कि पहले आगरा में मेट्रो रेल परियोजना के काम की समय सीमा अगस्त 2024 थी, लेकिन जितनी तेजी से ये काम चल रहा है उससे लगता है कि ये फरवरी 2024 तक बनकर तैयार हो जाएगी।

अपने भाषण के दौरान सीएम योगी ने जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन को मनकामेश्वर कहा, जिसके बाद नाम बदलने की चर्चाओं पर मुहर लग गई। सीएम योगी ने कहा कि तीन एलिवेटेड स्टेशन बनकर तैयार है। मेट्रो की ट्रेनें भी उपलब्ध हो गई हैं। ट्रायल रनवे पर मेट्रो दौड़ चुकी हैं। जिसके बाद उम्मीद है कि आगरा में मेट्रो समय से पहले ही लोगों को मिल जाएगी। आगरा वासियों को पीएम मोदी ने जो आश्वासन दिया था, उसके अनुरूप समय के पहले आगरा मेट्रो का काम पब्लिक ट्रांसपोर्ट की बेहतरीन सुविधा, आगरा वासियो और आगरा आने वाले सभी पर्यटकों को उपलब्ध होगी।

गौरतलब है कि जामा मस्जिद स्टेशन का नाम बदलने की मांग पिछले एक साल से चल रही थी। इससे पहले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने भी जामा मस्जिद स्टेशन का नाम मनकामेश्वर मंदिर करने का आश्वासन दिया था। पिछले दिनों जब मुख्यमंत्री मथुरा पहुंचे थे तो वहां भी जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम बदलने को लेकर एक ज्ञापन सौंपा गया था।

विधायक को भेंट करेंगे चूड़ियां
डा. आंबेडकर अनुयायी एकता फाउंडेशन के अध्यक्ष आशीष प्रिंस ने मेट्रो स्टेशन का नाम बदलने पर तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि संगठन एक वर्ष से मेट्रो के जामा मस्जिद स्टेशन का नाम बदलकर बाबा साहब डा. भीमराव आंबेडकर के नाम पर करने की मांग कर रहा था। अगर ऐसा नहीं हुआ तो सरकार में बैठे अनुसूचित जाति के विधायक, सांसद, मंत्रियों का पुतला फूंका जाएगा। छावनी विधायक डा. जीएस धर्मेश को चूड़ियां और शृंगार का सामान भेंट किया जाएगा। भारत बंद कराया जाएगा।

Exit mobile version