बेटी की लव मैरिज से बुजुर्ग माता-पिता को लगा सदमा, ट्रेन के आगे कूदकर दी जान

पाली। राजस्थान में एक बुजुर्ग दम्पत्ति ने ट्रेन के आगे कूदकर सिर्फ इसलिए जान दे दी, क्योंकि उनकी बेटी ने अपनी पसंद के युवक से लव मैरिज कर ली। इस हादसे में दोनों के शव के कई टुकड़े हो गए।

पाली के पुराना हाउसिंग बोर्ड निवासी अशोक व्यास (55) पुत्र पुरुषोत्तम व्यास और उनकी पत्नी मीना व्यास (50) की बॉडी पुलिस को मिली। अशोक सब्जी मंडी में सब्जी का ठेला लगाते थे। जोधपुर-इंदौर एक्सप्रेस जोधपुर से सुबह 8:05 बजे रवाना होती है। ट्रेन 9:10 बजे सुबह पाली पहुंचती है। मंगलवार को जोधपुर रोड घुमटी के निकट पति-पत्नी ट्रेन के आगे कूद गए। हादसे के कारण जोधपुर-इंदौर एक्सप्रेस करीब एक घंटे तक रुकी रही।

सोमवार को बेटी ने की थी लव मैरिज
जानकारी में सामने आया है कि अपनी पुत्री के दूसरी जाति के युवक से विवाह किए जाने से उन्हें इतनी ठेस पहुंची कि दंपती ने अपनी जान ही दे दी। दंपती को अपनी पुत्री की शादी की सूचना सोमवार को मिली थी, जिसके बाद आज सुबह युवती माता-पिता ने यह कदम उठाया।

बेटी ने माता-पिता के साथ जाने से कर दिया था इनकार
अशोक व्यास की बेटी (22) सोमवार को एसपी के सामने पेश हुई थी। इस दौरान अशोक और उनकी पत्नी भी थाने आए थे। माता-पिता ने अपनी बेटी को खूब समझाया। बेटी ने उनकी एक बात नहीं सुनी। वह किसी कीमत पर अपने माता-पिता के साथ जाने को तैयार नहीं थी। ऐसी परिस्थिति में पुलिस ने लड़की को युवक के साथ भेज दिया। बेटी के इस रवैये से दंपती आहत थे।

जोधपुर की बस में बेटे को बैठाया
एसपी के समक्ष पेश होने के दौरान युवती के माता-पिता और उसका भाई गौरव (25) भी वहां मौजूद था। युवती के भाई गौरव ने भी उसे काफी समझाने का प्रयास किया। लेकिन वह नहीं मानी। इस कारण वह इतना दुखी हुआ कि डिप्रेशन में चला गया। बेटी के लव मैरिज से पूरा परिवार परेशान था। दंपती ने अपने बेटे को किसी रिश्तेदार के यहां भेज दिया था। उसे जोधपुर की तरफ जाने वाली बस में दंपती ने बैठाया था। अब उसका फोन भी नहीं मिल रहा है। पुलिस युवक की तलाश में जुटी है।

पुलिस को मिला सुसाइड नोट
पुलिस को अशोक के पास से सुसाइड नोट मिला है। सुसाइड नोट में लिखा कि मेरी बेटी ने सुबह किसी दूसरी जाति के लड़के से लव मैरिज कर ली। इससे मैं, मेरी पत्नी और बेटा बहुत दुखी हैं। बेटी के ऐसा कदम उठाने से आहत होकर हम पति-पत्नी यह कदम उठा रहे हैं। हमारा बेटा गौरव बहुत लायक है। उसे ईश्वर खूब तरक्की दे। मेरे भाई-भाभी और साला-साली से आशा करता हूं कि वे मेरे प्यारे बेटे का ध्यान रखें। हमारा आशीर्वाद हमेशा उसके साथ रहेगा। पुलिस-प्रशासन उसे परेशान न करे।

Exit mobile version