शादी का प्रस्ताव लेकर मुस्लिम प्रेमिका के घर पहुंचा प्रेमी, परिजनों ने कर दिया खतना

बुलंदशहर। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक युवक काे उसकी प्रेमिका के घर जाकर उसके परिजनों से शादी का प्रस्ताव रखना भारी पड़ गया। आरोप है कि प्रेमिका के परिजनों ने उसे अस्पताल में ले जाकर बेहोशी का इंजेक्शन देकर उसका खतना करा दिया। साथ ही धर्मांतरण का भी दबाव बनाकर तीन दिन तक बंधक बनाए रखा। शिकायत मिलने पर एसएसपी के आदेश के बाद गुलावठी पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

गुलावठी थाना क्षेत्र का एक युवक नोएडा की फैक्ट्री में काम करता है। युवक का कहना है कि वह ग्रेटर नोएडा की गॉरमेंट फैक्ट्री में काम करने वाली मुस्लिम युवती से प्यार करने लगा था। दोनों ने शादी करने की ठानी। प्रेमिका के परिजनों ने हिंदू युवक से शादी करने का विरोध किया। प्रेमिका ने अपने परिजनों के सामने आत्महत्या करने की चेतावनी दे डाली। जिसके बाद युवती के दबाव के चलते युवती के परिजन शादी को मान गए। जिस पर युवती ने फोन करके परिजनों से बातचीत करने के लिए युवक को अपने घर गौतमबुद्धनगर के सूरजपुर थाना फेस टू स्थित अपने गांव में बुला लिया।

इसी के चलते वह गत 21 जुलाई को प्रेमिका के घर पहुंच गया। पीड़ित ने बताया कि उसके सामने ही आरोपियों ने युवती के साथ मारपीट की और पीड़ित को पास ही के एक क्लीनिक पर ले गया। जहां, चिकित्सक से मिलीभगत कर उसे बेहोशी का इंजेक्शन दे दिया गया। बेहोशी की हालत में ही आरोपियों ने उसका खतना कर दिया। साथ ही उसे तीन दिन तक अस्पताल में और फिर अपने घर पर ले जाकर बंधक बनाकर रखा गया। इस दौरान आरोपियों ने उस पर धर्मांतरण करने का भी दबाव बनाया। इस सब की जानकारी जब उसकी प्रेमिका को हुई तो उसने अपनी मां के फोन से पीड़ित के परिजनों को फोन कर सूचना दे दी। जिस पर परिजन वहां पहुंचे और युवक को बंधनमुक्त कराया है।

प्रेमी-प्रेमिका काट रहे थानों के चक्कर
पीड़ित युवक ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए वह दर-दर भटक रहा है। पहले वह ग्रेटर नोएडा के फेस 2 थाने गया। वहां उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। आरोप है कि उसे थाने से भगा दिया गया। उसके बाद गुलावठी थाने पहुंचा, वहां भी उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। गुलावठी पुलिस ने उसे मामला ग्रेटर नोएडा का बताकर टरका दिया गया।

पीड़ित प्रेमी अपने परिजन और प्रेमिका के साथ बुलंदशहर एसएसपी ऑफिस पहुंचा और एसएसपी श्लोक कुमार से आरोपितों के खिलाफ कारवाई की मांग की। एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि युवक के साथ वारदात नोएडा में हुई है। जांच सीओ सिकंदराबाद को सौंप दी गई है, जांच रिपोर्ट के आधार पर आगामी कारवाई की जाएगी।

Exit mobile version