साथी युवक ने की थी राजमिस्त्री की हत्या, शराब पीने के बाद हुई थी बहस

गाजियाबाद। मधुबन बापूधाम थाना क्षेत्र में दो दिन पहले कंस्ट्रक्शन साइट की छत पर हुई राजमिस्त्री की हत्या के मामले में पुलिस ने मृतक के साथी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने कुबूला कि मृतक राजमिस्त्री ने शराब पीने के दौरान उसको गालियां दे दी थी। गुस्से में उसने लोहे की रॉड मारकर राजिमस्त्री की जान ले ली।

क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत फ्लैट्स बन रहे हैं। 16 जुलाई को यहां तैनात सिक्योरिटी गार्ड योगेश कुमार शर्मा ने पुलिस को सूचना दी कि निर्माणाधीन बिल्डिंग की छत पर एक अज्ञात पुरुष का शव पड़ा हुआ है। पुलिस जांच में आधार कार्ड से मृतक की पहचान शिवकुमार शाह के रूप में हुई। 50 वर्षीय शिवकुमार मूल रूप से बिहार में सीवान जिले के गांव मंद्रौली का रहने वाला था। मृतक की पत्नी मिनतारा देवी ने पुलिस को बताया कि पति करीब दो महीने पहले मजदूरी करने ठेकेदार धर्मेंद्र के पास दिल्ली गए थे। इसके बाद पुलिस ने धर्मेंद्र से पूछताछ की। धर्मेंद्र ने बताया कि शिवकुमार ने शुरुआत में दिल्ली में काम किया। फिर उसने 15 जुलाई को शिवकुमार को गाजियाबाद में साइट पर काम करने के लिए भेजा था।

इसके बाद पुलिस ने मंगलवार को मृतक के साथी शिवदयाल को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी भी बिहार में सीवान जिले के गांव भीखपुर का रहने वाला है। आरोपी शिवदयाल ने बताया कि 15 जुलाई की शाम काम खत्म करने के बाद मैं और शिवकुमार परचून की दुकान पर गए। वहां से कुछ सामान खरीदा। लौटते वक्त ठेके से शराब खरीदी। दोनों शराब कंस्ट्रक्शन साइट की छत पर पी, जहां शव पड़ा मिला था। शराब पीने के दौरान शिवकुमार ने शिवदयाल को मां-बहन की गाली दी। शिवदयाल ने विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की।

इसके बाद शिवदयाल नीचे आकर सो गया जबकि शिवकुमार ऊपर छत पर ही सो गया। कुछ देर बाद शिवदयाल उठा और लोहे की रॉड लेकर छत पर पहुंच गया। वहां सोते वक्त शिवकुमार शाह के ऊपर रॉड से वार करके उसे मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने बताया कि हत्या में प्रयुक्त लोहे की रॉड बरामद कर ली गई है और आरोपी को जेल भेजा जा रहा है।

Exit mobile version