रिश्वत लेते हुए दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल को सीबीआई ने किया गिरफ्तार

दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल को 50,000 रुपये घूस लेते गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि मंगोलपुरी में एक ई-रिक्शा चार्जिंग दुकान को काम करने देने के बदले में हेड कांस्टेबल घूस ले रहा था।

सीबीआई को शिकायत मिली कि दो पुलिस हेड कांस्टेबल दुकान के मालिक से ई-रिक्शा चार्जिंग व्यवसाय जारी रखने के लिए घूस मांग रहे हैं। एजेंसी ने दोनों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। मंगोलपुरी थाने में तैनात हेड कांस्टेबल अक्षय घूस की रकम लेते हुए पकड़ा गया, जबकि दूसरा हेड कांस्टेबल भीम भाग गया। एफआईआर के मुताबिक, भीम ने दुकान के मालिक से रिश्वत की मांग की थी। उसने दुकान के मालिक को धमकी थी कि पैसा नहीं दिया तो वह दिल्ली नगर निगम में काम करने वाले सुमित नामक अधिकारी को बुलाएगा और उसकी दुकान को ध्वस्त कर ई-रिक्शा जब्त कर लिया जाएगा।

एफआईआर के मुताबिक, भीम ने पार्किंग और दुकान में ई-रिक्शा चार्जिंग जारी रखने के लिए 50,000 रुपये रिश्वत मांगे थे। सीबीआई ने जाल बिछाया और शिकायतकर्ता और पुलिसकर्मियों के बीच बात कराई। इसमें अक्षय के भी शामिल होने का पता चला।

रकम कम करने पर एक पुलिसकर्मी ने कहा कि यह कम नहीं हो सकता, क्योंकि निगम अधिकारी को भी उसका हिस्सा देना है। योजना के मुताबिक, मंगोलपुरी में दुकान के मालिक ने जैसे ही हेड कांस्टेबल को घूस की रकम दी, सादे कपड़ों में मौजूद सीबीआई अधिकारियों ने अक्षय को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन भीम भागने में कामयाब रहा।

Exit mobile version