गाजियाबाद में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आए कांवड़िए, एक की मौत, 9 झुलसे

गाजियाबाद। लोनी थाना क्षेत्र में बुधवार रात बड़ा हादसा हो गया। डाक कांवड़ लेने जा रहे कांवड़ियों से भरा कैंटर हाईटेंशन लाइन के तार से टच हो गया। इससे कैंटर में करंट उतर आया। हादसे में एक कांवड़िए की मौत हो गई जबकि 9 कांवड़िए घायल हो गए। हादसे से गुस्साए कांवड़ियों ने करीब पांच घंटे तक रोड जाम करके हंगामा किया। पुलिस ने बामुश्किल जाम खुलवाया।

क्षेत्र के गांव चिरौड़ी से बुधवार रात कुछ कांवड़िए डाक कांवड़ लेने के लिए टेम्पो से हरिद्वार जा रहे थे। घर से निकलकर सभी कांवड़िए गांव के मंदिर में गए। वहां पर उन्होंने कैंटर में डीजे लगवाया और फिर हरिद्वार के लिए रवाना हुए। बंथला-चिरौड़ी मार्ग पर अचानक गैस सिलेंडर से भरा ट्रक सामने से आ गया। उसको बचाने के प्रयास में कैंटर रोड किनारे गुजर रही 11 हजार वोल्टेज की लाइन से छू गया। इससे कैंटर में करंट उतर आया।

हादसे में कांवड़िया गौरव (21) पुत्र सतीश की मौत हो गई। वहीं नीरज, सचिन, गौरव, बृजपाल, तरुण, जयदीप सहित कुल 9 कांवड़िए झुलस गए। इन सभी को नजदीकि अस्पतालों में इलाज दिलाया गया है। सूचना के बाद गांव के लोगों का गुस्सा भड़क गया। उन्होंने मुख्य रोड को बंद कर हंगामा व प्रदर्शन शुरू कर दिया।

घटनास्थल पर पुलिस अधिकारियों ने तुरंत डाक कांवड़ और ट्रक को हटवा दिया। एसडीएम साल्वी अग्रवाल ने लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन परिजन अपनी मांग पर अड़े रहे। एसीपी ने बताया कि कांवड़िए के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आरोपी पर कठोर कार्रवाई का आश्वासन देकर हंगामा शांत करा दिया गया है।

Exit mobile version