दिल्ली में पार्किंग का पानी आने से प्रगति मैदान टनल बंद, इन रास्तों पर भी न जाएँ

दिल्ली। राजधानी दिल्ली में मॉनसूनी बारिश का दौर लगातार जारी है। रविवार को दूसरे दिन भी बादल जमकर बरसे। इससे सड़कें तालाबों में तब्दील हो गईं और हर ओर पानी ही पानी नजर आया। प्रगति मैदान की पार्किंग में भी काफी मात्रा में जलभराव हो गया। इस कारण प्रगति मैदान टनल को यातायात के लिए बंद कर दिया गया।

दिल्ली के लाजपत नगर, नेब सराय, राजधानी पार्क, ओखला अंडरपास, दिल्ली गोल्फ क्लब के पास की सड़क, टिकरी कलां मेट्रो स्टेशन के पास और अपोलो जसोला मेट्रो स्टेशन के पास, बहादुरगढ़, नांगलोई, नजफगढ़ आदि इलाकों में जलभराव की सूचना है। इन इलाकों में आज यातायात प्रभावित होने की संभावना है। इसके अलावा नांगलोई मेट्रो स्टेशन से राजधानी पार्क मेट्रो स्टेशन की ओर जाने वाले मार्ग पर दोनों ओर रोहतक रोड पर यातायात प्रभावित हो सकता है। टिकरी कलां मेट्रो स्टेशन के पास जलभराव के कारण रोहतक रोड पर भी हैवी ट्रैफिक मिल सकता है।

ट्रैफिक पुलिस के अनुसार दिल्ली के कुछ रास्तों पर बारिश के बाद गड्ढे हो गए हैं। कुछ जगहों पर सड़कें धंस गई हैं, जिससे ट्रैफिक प्रभावित हुआ है। करोल बाग के अंबेडकर रोड और आर्य समाज रोड, बाराखंभा के रायसीना रोड और हौजखास इलाके में अरविंदो मार्ग पर गड्ढे की वजह से ट्रैफिक प्रभावित हो सकता है।

प्रगति मैदान टनल में अभी भी भरा है पानी
झमाझम बारिश के बाद दिल्ली की प्रगति मैदान टनल में भी पानी भर गया, जिसके बाद इसे बंद कर दिया गया। भले ही बारिश बंद हो गई हो, लेकिन अभी भी प्रगति मैदान टनल में पानी भरा हुआ है। ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट करते बताया कि अभी भी टनल को बंद रखा गया है। ऐसे में लोगों को आवाजाही में दिक्कत होगी। अभी तक यह तय नहीं हुआ है कि प्रगति मैदान टनल को कब खोला जाएगा। टनल दो से तीन दिन बंद रह सकती है। पीडब्ल्यूडी अधिकारी टनल से पानी और कीचड़ को निकालने में लगे हुए हैं। इसके अलावा रविवार को दोपहर बाद मिंटो ब्रिज को बंद करना पड़ा। यहां के ट्रैफिक को दूसरे रास्तों पर डायवर्ट कर दिया गया।

Exit mobile version