पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में 19 लोगों की मौत, 697 बूथों पर आज दोबारा वोटिंग

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के 19 जिलों में 697 मतदान केंद्रों पर दोबारा वोटिंग हो रही है। शनिवार को इन सीटों पर हिंसा और मतपेटियों से छेड़छाड़ के बाद इन सीटों पर चुनाव अमान्य घोषित कर दिया गया था। इन सीटों पर सोमवार शाम 5 बजे तक वोट डाले जाएंगे। हर बूथ पर राज्य पुलिस के अलावा चार केंद्रीय बल के जवान भी मौजूद रहेंगे।

राज्य में जिन जिलों में पुनर्मतदान की घोषणा की गई है, उनमें मुर्शिदाबाद में सबसे अधिक 174 बूथ हैं, उसके बाद मालदा में 110 बूथ हैं। इसके अलावा नदिया में 89 मतदान केंद्र पर, कूच बिहार में 53, उत्तर 24 परगना में 46, उत्तर दिनाजपुर में 42, दक्षिण 24 परगना में 36, पूर्व मेदिनीपुर में 31 और हुगली में 29 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान हो रहा है।

चुनाव वाले दिन कितने मर्डर हुए?
बंगाल में पंचायत चुनाव को लेकर अबतक 37 लोगों की मौत हो चुकी है। चुनाव वाले दिन यानी 8 जुलाई को ही 19 लोग मारे गए। टीएमसी के 11 कार्यकर्ताओं की हत्या हुई। बीजेपी के तीन, कांग्रेस के तीन, सीपीआईएम के दो कार्यकर्ताओं की जान गई है। हिंसा की ये वारदातें मुर्शिदाबाद, कूचबिहार, पूर्वी बर्दवान, मालदा, नादिया, उत्तर 24 परगना और दक्षिण 24 परगना में हुई हैं।

राज्यपाल सौंपेंगे रिपोर्ट
बंगाल के राज्यपाल चुनावी हिंसा पर गृह मंत्रालय को रिपोर्ट सौंपने के लिए दिल्ली पहुंचे हैं। एक अधिकारी ने बताया कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस रविवार को नई दिल्ली के लिए रवाना हुए, जहां उनके केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने और राज्य में पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा पर एक रिपोर्ट सौंपने की संभावना है।

Exit mobile version