जमीन दिलाने के नाम पर कारोबारी से 18 करोड़ की धोखाधड़ी

गाजियाबाद। दिल्ली के एक कारोबारी से हापुड़ मार्ग पर जमीन दिलाने के नाम पर 18 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। मोदीनगर पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

दिल्ली की जगतपुरी के पवन कुमार टाइल्स कारोबारी हैं। उन्हें कुछ समय पहले कारोबार के लिए जमीन की जरूरत थी। उनके संपर्क में मोदीनगर के कुछ लोग आए। उन्होंने उन्हें हापुड़ रोड पर जमीन सस्ते दामों में दिलाने का आश्वासन दिया। उन्हें लोकेशन भी दिखाई, जिससे वे प्रभावित हुए और जमीन खरीदने पर सहमति बनी। उन्होंने 50 लाख रुपये एडवांस देते हुए फरवरी 2022 को 3900 वर्गगज जमीन का इकरारनामा किया। इसके बाद उन्होंने कई बार में नकदी और चैक द्वारा करीब 18 करोड़ रुपये का भुगतान किया।

कारोबारी का आरोप है कि काफी प्रयास के बाद भी आरोपी ने बैनामा नहीं किया। आरोपी ने कुछ दिन पूर्व उनके दिल्ली स्थित कार्यालय पर कुछ लोगों को भेजा। उन्होंने कारोबारी से गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी। कारोबारी ने कोर्ट की शरण ली।

एसीपी रितेश त्रिपाठी ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर सुरेन्द्र कुमार जैन, आशा जैन और ऐश्वर्य जैन निवासी गुरुद्वारा रोड के खिलाफ धोखाधड़ी सहित कई धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली है। छानबीन शुरू कर दी है। जिसकी भी भूमिका सामने आएगी, उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा।

Exit mobile version