क्रिकेट टीम के मालिक ने की आत्महत्या, दिसंबर में करने वाले थे शादी

इस्लामाबाद। पाकिस्तान सुपर लीग में मुल्तान सुल्तांस के मालिक आलमगीर खान तरीन ने आत्महत्या कर ली है। आलमगीर खान तरीन ने अपनी पिस्तौल से खुद के सिर में गोली मार ली। उनकी टीम मुल्तान सुल्तांस ने साल 2021 में पाकिस्तान सुपर लीग का खिताब जीता था।

63 वर्षीय आलमगीर ने गुलबर्ग इलाके स्थित अपने घर पर आत्महत्या की है। आलमगीर खान तरीन इस्तेहकाम-ए-पाकिस्तान पार्टी के प्रमुख जहांगीर खान तरीन के भाई थे। उन्होंने अपनी मेहनत की बदौलत देश के अग्रणी व्यवसायी के रूप में खुद को स्थापित किया था। शुरुआती पुलिस जांच में पता चला है कि आलमगीर ने दाहिनी कनपटी में गोली मारी और गोली दूसरी तरफ गहरा छेद कर गई, जिससे उनकी तुरंत मौत हो गई। पुलिस ने एक ही गोली चलने की पुष्टि की है। पुलिस ने आगे कहा है कि आलमगीर के शरीर पर किसी अन्य हिस्से में यातना या हिंसा के कोई भी सबूत नहीं पाए गए हैं। हालांकि आलमगीर खान की मौत किन परिस्थितियों में हुई, पुलिस इसकी जांच में जुटी हुई है, इसके साथ ही मौत की असल वजह का पता लगाने का प्रयास कर रही है। लाहौर ऑपरेशंस के डीआइजी नासिर रिज़वी ने डॉन को बताया कि आलमगीर के नौकर ने सबसे पहले उन्हें इस हालत में देखा। उसने गुरुवार सुबह जब उनका कमरा खोला तो वह खून से लथपथ थे। इसके बाद नौकर ने ही उन्हें इस बारे में खबर दी।

मुल्तान सुल्तांस की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, आलमगीर खान तरीन पाकिस्तान के दक्षिण पंजाब के एक प्रमुख व्यवसायी हैं। उन्हें शमीम एंड कंपनी (प्राइवेट) लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के रूप में उनकी भूमिका के लिए पहचान मिली। इस कंपनी के पास दक्षिण पंजाब में पेप्सिको के लिए आधिकारिक बॉटलिंग और फ्रेंचाइजी अधिकार हैं और 1990 से तरीन के नेतृत्व में हैं। इसके अलावा पाकिस्तान की सबसे बड़ी प्यूरीफायर कंपनी के भी मालिक थे।

यूएस में की थी पढ़ाई
तारेन ने अपनी स्नातक की डिग्री प्रतिष्ठित कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय, बर्कले से हासिल की और बाद में येल विश्वविद्यालय से अपनी मास्टर डिग्री पूरी की। वह एक खेल प्रेमी थे, जो इस बात में दृढ़ता से विश्वास करते थे कि खेलों का विकास पर सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। इसी विश्वास के साथ उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग में मुल्तान सुल्तांस फ्रेंचाइजी खरीदी। मोहम्मद रिजवान टीम के कप्तान हैं और उन्होंने उन्हें 2021 में पीएसएल खिताब जीतने में मदद की।

अरबों के मालिक और दिसंबर में होनी थी शादी
आलमगीर खान तरीन की 80 मिलियन डॉलर नेटवर्थ थी, जो लगभग 67 अरब पाकिस्तानी रुपये के बराबर है। क्रिकेट टीम से लेकर तमाम बड़े बिजनस वह चलाते थे। पुलिस को घटनास्थल पर सुसाइड नोट मिला। नोट में एक अज्ञात बीमारी से उनके संघर्ष का उल्लेख किया गया है। 63 साल के तरीन अविवाहित थे, लेकिन उनकी इस साल के अंत में दिसंबर में शादी करने की योजना थी। उनके दोस्तों का कहना है कि कभी उन्होंने किसी बीमारी का जिक्र नहीं किया।

Exit mobile version