‘… अगर ऐसा हुआ तो पेट्रोल की कीमत 15 रुपये लीटर होगी’, नितिन गडकरी का बयान

File Photo

प्रतापगढ़। आज की तारीख में एक से बढ़कर एक बढ़िया माइलेज वाले वाहन आने के बावजूद जेब पर सबसे ज्यादा बोझ पेट्रोल-डीजल के रेट का ही पड़ता है। पेट्रोल-डीजल के रेट में कुछ पैसे की बढ़ोतरी भी सोशल मीडिया पर बड़ी चर्चा का सबब बन जाती है। पेट्रोल के रेट 100 रुपये प्रति लीटर के भी पार हैं लेकिन यदि आपसे कहा जाए कि जल्द ही यह कीमत 15 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी तो शायद आप यकीन भी नहीं करेंगे। कम से कम केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का तो यही दावा है कि जल्द ही पेट्रोल की लागत 15 रुपये प्रति लीटर के बराबर की होगी।

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में एक जनसभा की है। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश का किसान सिर्फ अन्नदाता नहीं बल्कि ऊर्जादाता भी है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की यह जनसभा आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव को देखते हुए भी काफी अहम मानी जा रही है। नितिन गडकरी ने कहा कि देश की जनता एक बार फिर भाजपा की सरकार को सत्ता में लाने का मूड बना चुकी है। इस दौरान मंच पर प्रदेश भाजपा के कई वरिष्ठ नेता, सांसद और विधायक भी मौजूद थे। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम एक ऐसे प्लान पर काम कर रहे हैं जिससे पेट्रोल की कीमत सिर्फ 15 रुपए रह जाएगी और किसानों को खासा फायदा होगा।

पेट्रोल को लेकर क्या बोले नितिन गडकरी
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अपनी उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि देश में एक बार फिर भाजपा की सरकार आने वाली है। उन्होने कहा, “हमारी सरकार की मानसिकता है कि किसान न केवल अन्नदाता बनें बल्कि ऊर्जादाता भी बनें”, उन्होने कहा कि सब गाड़िया किसानों द्वारा तैयार किये इथेनॉल पर चलेगी। 60 प्रातिशत इथेनॉल, 40 प्रातिशत बिजली और फिर उसका एवरेज पकड़ा जाएगा तो 15 रुपए लीटर पेट्रोल का भाव होगा। उन्होने कहा कि यह 16 लाख करोड़ का इंपोर्ट है और यह पैसा किसानों के पास जाएगा।

‘मैं आपकी उम्मीदें पूरी करूंगा’
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि राजस्थान ने केंद्र में भाजपा सरकार लाने में काफी बड़ा योगदान दिया है। उन्होने मंच पर बैठे तीन सांसद सीपी जोशी, कनक मल कटारा और दिया कुमारी की ओर इशारा करते हुए कहा कि यह काफी उम्मीदें लेकर मेरे पास आते हैं। मैं आपकी हर उम्मीद को पूरा करने का प्रयास करूंगा। केंद्रीय मंत्री ने युवाओं को बेहतर रोजगार से लेकर राजस्थान में कई योजनाओं को लागू करने की बात कही। नितिन गडकरी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि 60 सालों में कांग्रेस के रहते देश ने गरीबी झेली है।

Exit mobile version