भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर पर जानलेवा हमला, कहा- ‘शांति बनाए रखें, मै बिलकुल ठीक हूँ’

सहारनपुर। यूपी के सहारनपुर में भीम आर्मी चीफ व आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद पर कार सवार बदमाशों ने बुधवार शाम जान लेवा हमला कर दिया। उनके ऊपर की गई चार राउंड फायरिंग में एक गोली उनकी पीठ को छूकर निकल गई, जिससे वह घायल हो गए। जानलेवा हमले के बाद भीम आर्मी चीफ चंद्र शेखर ने कहा कि समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

चंद्रशेखर आजाद देवबंद की गांधी कालोनी निवासी अधिवक्ता अजय कुमार के यहां उनकी माता की तेरहवीं में शामिल होने के लिए पहुंचे थे। शाम करीब पांच बजे आजाद अपनी फोरचुनर कार में सवार होकर देवबंद से वापस सहारनपुर लौट रहे थे। इसी दौरान जैसे ही उनकी कार यूनियन तिराहे के निकट पहुंची तो पीछे से आई हरियाणा नम्बर की स्विफ्ट डिजायर कार में सवार बदमाशों ने कार पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी।

अस्पताल के बाहर जमा हुई भीड़
बदमाशों द्वारा चार राउंड फायरिंग की गई जिसमें से एक गोली शीशा तोड़ते हुए चंद्रशेखर आजाद की कमर जा लगी। जिससे वह घायल हो गए। आजाद पर हुए जानलेवा हमले की सूचना से मौके पर अफरा तफरी मच गई। चंद्र शेखर के साथ मौजूद उनके साथी उन्हे लेकर तुरंत देवबंद सीएचसी पहुंचे। इसके एलावा भारी संख्या में भीम आर्मी कार्यकर्ता भी सीएचसी पहुँचने शुरू हो गए। आक्रोशित कार्यकर्ता हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे।

चंद्रशेखर आजाद ने वीडियो के जरिये की अपील
उधर मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी देहात समेत अन्य अधिकारी भी सीएचसी पहुंच गए। चूंकि अस्पताल के बाहर भीड़ लगातार बढ़ती जा रही थी और भीड़ उग्र न हो जाए इसके लिए प्रार्थमिक उपचार के बाद चंद्रशेखर आजाद ने एक वीडियो जारी कर पब्लिक से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने वीडियो में कहा है कि ” सभी साथियों से मेरी अपील है कि शांति बनाए रखें। हम अपनी लड़ाई संवैधानिक तरीके से लड़ेंगे।

पुलिस कर रही हमले की जांच
एसएसपी डॉ. विपिन ताड़ा ने बताया कि चंद्रशेखर आजाद के काफिले पर कुछ कार सवार हथियारबंद लोगों ने गोलीबारी की थी। एक गोली उनके पास से निकल गई। वह ठीक हैं और उनका इलाज जारी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Exit mobile version