भोपाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो फिर रद्द

File Photo

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंगलवार को भोपाल में होने वाला रोड शो बारिश की आशंका के चलते स्थगित कर दिया गया है। दो महीने में यह दूसरा मौका है जब प्रधानमंत्री का रोड शो भोपाल में रद्द हुआ है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीएक अप्रैल को भोपाल आए थे। उस समय भी रोड शो की तैयारी की गई थी। इंदौर में बाउड़ी के ऊपर की छत गिरने से हुए हादसे में कई लोगों की मौत हुई थी। इस वजह से मोदी का रोड शो रद्द कर दिया गया था। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 27 जून को भोपाल आगमन को लेकर प्रदेश भाजपा ने रोड शो का प्लान किया, लेकिन पीएमओ से अनुमति नहीं मिली। जब अनुमति मिली तो भोपाल में सबसे छोटा रोड शो प्लान किया गया। राजभवन से पुलिस कंट्रोल रूम तक सिर्फ 350 मीटर में रोड शो करने की योजना बनी। अब इस रोड शो को भोपाल में मौसम विभाग के भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए रद्द कर दिया गया है।

पीएम मोदी के अब भोपाल में दो ही कार्यक्रम होंगे। पहला दो वन्दे भारत ट्रेन को रानी कमलापति स्टेशन से हरी झंडी दिखाएंगे। जबकि दूसरा मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में बूथ लेवल के प्रमुख कार्यकर्ताओं का सम्मेलन होगा। इसके बाद मोदी शहडोल जाएंगे। जहां वो एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

प्रशासन कई विकल्पों पर काम कर रहा है
प्रशासन मौसम को देखते हुए कार्यक्रम में बदलाव से जुड़े सभी विकल्पों के अनुसार तैयारी कर रहा है। भोपाल एयरपोर्ट पहुंचने पर मौसम खराब हुआ तो प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। अभी उनके एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी पहुंचने का कार्यक्रम है। यहां से सड़क मार्ग से रानी कमलापति स्टेशन जाएंगे। इसके बाद वह सड़क मार्ग से लाल परेड ग्राउंड पहुंचेंगे। इस दौरान ही राजभवन से पुलिस कंट्रोल रूम तक उनका रोड शो प्रस्तावित था। खराब मौसम को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शहडोल के लालपुर गांव में ठहरने की संभावनाओं पर भी विचार किया जा रहा है। इसके लिए गेस्ट हाउस की व्यवस्थाओं को देखा गया है।

Exit mobile version