सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस काटजू की पत्नी से फ्लैट बेचने के नाम पर धोखाधड़ी

नोएडा। सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश मार्कंडेय काटजू की पत्नी रूपा काटजू के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। उन्होंने एक व्यक्ति पर ढाई करोड़ रुपये की कीमत का फ्लैट धोखे से अपने नाम कराने का आरोप लगाया है। पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जस्टिस मार्कंडेय काटजू की पत्नी रूपा काटजू सेक्टर-45 में रहती हैं। पुलिस को दी शिकायत में उन्होंने कहा है कि उनके भाई बिजेंद्र नेहरू कनाडा में रहते हैं। जेपी कैलिप्सो कोर्ट में ब्रिजेंद्र का फ्लैट है। उन्होंने रूपा को फ्लैट की पावर ऑफ अटॉर्नी दे रखी है। कुछ दिन पहले एक परिचित के माध्यम से रूपा की मुलाकात सेक्टर-15ए निवासी नासिर आफताब खान से हुई। नासिर ने करीब ढाई करोड़ रुपये में फ्लैट की बिक्री कराने की बात कही।

आरोप है कि नासिर उन्हें बिल्डर के ऑफिस में गया और एनओसी आदि के नाम पर कई दस्तावेज पर हस्ताक्षर कराए। फ्लैट बेचने के लिए उसने मूल दस्तावेज भी ले लिया। आरोपी ने बताया कि जल्द ही उनके फ्लैट बिक्री की रकम खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी। काफी दिनों तक नासिर ने खाते में पैसे ट्रांसफर नहीं किया। इस पर रूपा ने जेपी बिल्डर के ऑफिस जाकर पता किया। जहां उन्हें पता चला कि फ्लैट नासिर अफताब खान के नाम पर ट्रांसफर हो गया है। इसके बाद उन्होंने इस मामले की शिकायत पुलिस से की।

बता दें कि मार्कंडेय काटजू सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायधीश हैं। जिन्होंने 2011 से 2014 तक भारतीय प्रेस परिषद के अध्यक्ष के तौर पर काम किया है। मार्कंडेय काटजू की पैदाइश लखनऊ की है, वह अपने दौर के अलावा अभी भी अपने बयानों और सोशल मीडिया की जिंदगी को लेकर काफी चर्चा में रहते हैं। उनकी पत्नी के साथ हुई धोखाधड़ी को लेकर फिलहाल उनका बयान सामने नहीं आया है।

Exit mobile version