रिश्तेदारों ने चोरी के शक में युवती को पीट-पीटकर मार डाला

मृतका समीना

गाजियाबाद। बहन के ननदोई के घर में आयोजित जन्मदिन की पार्टी में शामिल होने आई युवती की चोरी के शक में पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, मृतका की बहन की शिकायत पर पुलिस ने आठ लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें हिरासत में ले लिया।

बागूवाला इलाके में रहने वाले रमेश की शादी करीब 15 साल पहले मुस्लिम युवती हिना से हुई थी। 19 जून की रात रमेश के घर में बर्थडे पार्टी थी। इसमें उसकी ससुराल सहित अन्य रिश्तेदार भी आए थे। इसमें सहारनपुर की इंद्रापुरी कालोनी से हिना के भाई शाहरुख की पत्नी सानिया और साली समीना भी आई थीं। पार्टी देर रात तक चली, जिसके बाद मंगलवार सुबह सभी रिश्तेदार वापस लौट गए। उनके जाने के बाद रमेश और हिना को पता चला कि घर में रखे करीब पांच लाख रुपये के जेवर चोरी हो गए हैं। इस पर उन्होंने पार्टी में शामिल सभी रिश्तेदारों को बुला लिया।

20 जून की देर शाम से ही लोग पहुंचना शुरू हो गए। हिना व उसके पति रमेश सहित अन्य लोग सभी से पूछताछ करते और शक होने पर मारपीट करते। इसके बाद बाद समीना और उसके परिजनों को बुलाने के लिए हिना ने झूठ बोला। उसने समीना से कहा था कि उसकी बहन सानिया और जीजा शाहरूख का एक्सीडेंट हो गया है। दोनों गंभीर हैं, लिहाजा वह जल्दी से आ जाए। बहन-बहनोई के एक्सीडेंट की सूचना मिलने पर समीना अपने परिजनों को साथ लेकर ड्राइवर राजवीर के साथ बुधवार तड़के करीब 3 बजे गाजियाबाद पहुंच गई। सानिया ने पुलिस को बताया कि रमेश और हिना ने सभी रिश्तेदारों से खुद पूछताछ की। इसके बाद एक-एक कर सबको जाने दिया। सिर्फ उसे ही रोका। उसने गहने चुराने से इन्कार किया। इसके बाद समीना को भी बुला लिया गया। वे लोग कह रहे थे कि गहने उसने नहीं तो फिर उसकी बहन ने चुराए हैं।

मौत हो जाने के बाद ही बंद किया पीटना
रमेश और हिना ने सानिया और समीना से जेवर चोरी के बारे में पूछताछ शुरू कर दी। सच उगलवाने के लिए दोनों की लाठी-डंडों से पीटना शुरू कर दिया। गहने चुराने से मना करने के बावजूद दोनों को बोरहमी से पीटा गया, जिससे समीना की मौत हो गई और सानिया भी अधमरी हो गई। समीना की हत्या करने के बाद आरोपी दंपती अपने साथियों के साथ सहारनपुर पहुंचा और गहने खोजने के लिए समीना के घर की तलाशी ली, लेकिन वहां गहने नहीं मिले। समीना की हत्या करने के बाद आरोपियों ने सबूत मिटाने का प्रयास किया। हिना की रिश्तेदार रुकसार ने समीना के कपड़े बदले और घर में फैला खून साफ किया।

तेज आवाज में गाने बजाकर पीटा
मारपीट के दौरान चीख-पुकार की आवाज बाहर न जाए, इसके लिए आरोपियों ने तेज आवाज में गाने बजाकर समीना और सोनिया को बेरहमी से पीटा। बुधवार सुबह समीना की हत्या के बाद उसके परिजनों की चीत्कार सुनकर पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी।

पुलिस ने आठ आरोपी कस्टडी में लिए
मृतका समीना की बहन सानिया ने इस मामले में रमेश, पत्नी हिना, पुत्र सनी, दोस्त हिमांशु सहित अन्य रिश्तेदार नौशाद, माजिद, ईशान, रुखसार के खिलाफ हत्या का केस थाना क्रॉसिंग रिपब्लिक में दर्ज कराया है। पुलिस ने सभी आठ आरोपी कस्टडी में ले लिए हैं।

Exit mobile version