पति पत्नी ने खाया जहर, दो बेटियों होने की वजह से किया जाता था प्रताड़ित

इंदौर। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहाँ एक दंपती ने जहर पी लिया। इसमें पत्नी की मौत हो गई। वही पति का एमवाय अस्पताल में उपचार चल रहा है। जहर खाने से पहले दोनों जनसुनवाई में पहुंचे थे। यहां उन्होंने अपर कलेक्टर के सामने जान देने की बात कही थी। सुसाइड से पहले दोनों ने एक वीडियो भी बनाया था।

द्वारकापुरी इलाके में रहने वाले हेमंत डोलिया और उनकी पत्नी पूजा ने मंगलवार को जहर खा लिया। कैमरे पर अपना दुख जाहिर करते हुए दोनों ने गिलास में जहर घोलकर पी लिया। पूजा की मौत हो चुकी है तो हेमंत का अस्पताल में इलाज चल रहा है। खौफनाक कदम उठाने से पहले दोनों ने कैमरे पर अपनी सारी बातें बताईं। उन्होंने परिवार पर परेशान करने का आरोप लगाया है। हेमंत ने वीडियो में कहा है कि दो बेटी हो जाने की वजह से मां-बाप और भाई उसकी पत्नी को मारते-पीटते हैं, गाली देते हैं। स्वास्थ्य विभाग में काम करने वाले वाले हेमंत की दो बेटियां हैं।

हेमंत ने क्या-क्या कहा?
हेमंत ने वीडियो में कहा, ‘हम सुसाइड कर रहे हैं, मेरी पत्नी और मैं, मेरी मां, मेरा बाप और मेरा भाई इन तीनों की वजह से हम सुसाइड कर रहे हैं। मेरी दो बच्ची है इसलिए वह हमें परेशान करते हैं। मारते हैं मेरी पत्नी को। मेरा भाई भी गाली देता है, मारता है। कोई दवा पी रहे हैं हम, सुसाइड कर रहे हैं। हम हार गए हैं इनसे, क्योंकि इनके पास बहुत पैसा है, बहुत पावर है। इसलिए ये कमजोर को डरा रहे हैं। क्या दो लड़की होना गुनाह है? अगर गुनाह है और परेशान करेगा तो हर दो लड़की वाला ऐसे ही मरेगा। अगर कुछ कर सको तो उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाए।’ एक अन्य वीडियो में हेमंत कहते हैं कि उन्हें घर से निकलने को कहा जा रहा क्योंकि उन्होंने दो बेटी होने के बाद ऑपरेशन करवा लिया।

‘अपर कलेक्टर ने नहीं की मदद’
हेमंत के मुताबिक मंगलवार को ही वह अपर कलेक्टर के पास भी गए थे। लेकिन उनकी मदद नहीं की गई और निकल जाने को कहा गया। बताया जा रहा है कि जनसुनवाई में उन्होंने सुसाइड करने की बात भी अपर कलेक्टर को कही थी। वहीं, पुलिस अब पूरे मामले की जांच में जुट गई है। थाना द्वारकापुरी की एसआई सपना ने बताया कि दोनों की शादी 2015 में हुई थी। दो बच्चे हैं। कल शाम दोनों के जहर खाने की सूचना मिली थी। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। परिजनों से पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। वीडियो को लेकर उन्होंने कहा कि इसे भी जब्त करके जांच का हिस्सा बनाया जाएगा।

Exit mobile version