गले में पट्टा डालकर कहलवाया- ‘मैं धर्म बदलने को तैयार हूं’, आरोपी समीर का घर प्रशासन ने तोड़ा

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने के लिए एक युवक को यातनाएं दी गईं। जिसके बाद प्रशासन ने ऐक्शन लिया है। मुख्यमंत्री के आदेश के बाद प्रशासन की टीम दल-बल के साथ एक आरोपी के घर पहुंची और घर पर बने अवैध निर्माण पर हथौड़ा चलाया गया। इसके बाद अन्य आरोपियों के मकान पर भी ऐक्शन लिया जाएगा।

भोपाल का एक वीडियो विभिन्न सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक युवक के गले में पट्टा बंधा नजर आ रहा है और वहां कुछ लोग खड़े हैं। पीड़ित युवक का नाम विजय रामचंदानी बताया जा रहा है। यह युवक वहां खड़े लोगों से बार-बार माफी मांग रहा है। आरोपी पीड़ित युवक को कुत्ते की तरह भौंकने के लिए कहते हैं। विजय राचंदानी इस वीडियो में इन युवकों से बार-बार माफी मांगते नजर आ रहे हैं। वो ये भी कहते हैं कि मैं मियां भाई बनने के लिए तैयार हूं। इस मामले में पीड़ित ने आरोपियों पर जबरन धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया।

घटना का वीडियो सामने आने के बाद सोमवार को पुलिस ने 6 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया। इनमें से तीन आरोपी फैजान खान, समीर खान और साहिल उर्फ सलाउद्दीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि आरोपियों पर NSA लगाया गया है।

शिकायती पत्र में लगाए गंभीर आरोप
पीड़ित पंचवटी कॉलोनी, लालघाटी का रहने वाला है। पुलिस को शिकायत करते हुए उसने बताया- घटना 9 जून की रात की है। मैं और मेरा दोस्त शाहरुख शादी में लैंडमार्क गार्डन गए थे। वहां से रात 12.30 बजे लौटे। शाहरुख टीला जमालपुरा का रहने वाला है। हम एक्टिवा पर थे। मैंने शाहरुख को फूटा मकबरा के नजदीक उतारा और अपने घर के लिए बढ़ गया।

राम मंदिर वाले रोड पर मुझे फैजान लाला, साहिल बच्चा और समीर मिले। इन्हें मैं पहले से जानता हूं। समीर ने मुझे रोककर तमाचे मारे। फैजान जेब की तलाशी लेने लगा। समीर दूर खड़ा होकर दोनों को उकसा रहा था। इतने में बिलाल, मुफीद और एक अन्य वहां आ गए। मुझे चाकू दिखाकर बाइक पर बैठा लिया। बाइक फैजान चला रहा था, समीर मुझे पकड़कर पीछे बैठा था। मेरी एक्टिवा की चाबी और दोनों मोबाइल छीन लिए। एक्टिवा यहीं छोड़ दी।

सभी मुझे गौतम नगर, पीजीबीटी कॉलेज के मैदान में ले गए। कोने में सुनसान इलाके में ले जाकर फैजान और साहिल ने गले में बेल्ट बांध दिया। समीर, बिलाल, मुफीद और साहिल ने मारपीट की। जेब में पड़े 700-800 रुपए निकाल लिए। वे मारते-पीटते हुए कह रहे थे- तू मियां बन जा। बडे़ का मांस खाने लग। तू डरपोक है, तेरे में जिगरा नहीं है।

Exit mobile version