गर्लफ्रेंड के चक्कर में दिल्ली में मर्डर, कॉलेज के गेट के सामने छात्र के सीने में घोंपा चाकू

दिल्ली। दिल्ली के साउथ कैंपस थाना इलाके में स्थित आर्यभट्ट कॉलेज के एक फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। आरोप कॉलेज के ही दूसरे स्टूडेंट पर है। इनके बीच लड़की के साथ बदतमीजी करने को लेकर कुछ दिन पहले बहस बाजी हुई थी। छात्र की हत्या के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्हें घटना के संबंध में चरक पालिका अस्पताल से फोन आया था। फोन करने वाले शख्स ने पुलिस को जानकारी दी कि सीने पर चाकू लगने से गंभीर रूप से घायल छात्र को अस्पताल लाया गया है हालांकि डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। पुलिस ने बताया कि अस्पताल से सूचना मिलने पर एक टीम भेजी गई। वहां जाने पर पता चला कि पश्चिम विहार निवासी निखिल चौहान को भर्ती कराया गया है। उसे आर्यभट्ट कॉलेज से लाया गया था। पूछताछ करने पर पुलिस को पता चला कि निखिल स्कूल ऑफ ओपन लर्निग (एसओएल) में बीए (ऑनर्स) राजनीति विज्ञान का प्रथम वर्ष का छात्र था।

7 दिन पहले गर्लफ्रेंड के साथ हुई थी बदसलूकी
छात्रों के बीच झगड़े का पूरा मामला सात दिन पहले शुरू हुआ था। पिछले रविवार को चाकू मारने वाले छात्र ने निखिल की गर्लफ्रेंड के साथ बदसलूकी की थी। इसे लेकर निखिल ने उसकी पिटाई की थी। उस वक्त वह छात्र खुद को अपमानित महसूस कर वह उस दिन अपने घर चला गया था। कल रविवार को उसने तीन साथियों के साथ पूरी योजना बनाकर दोपहर करीब 12:30 बजे कालेज के गेट के बाहर आकर खड़ा हो गया था। जैसे ही निखिल प्रेमिका के साथ कालेज के गेट पर आया चारों छात्रों ने उसे दबोच कर पिटाई शुरू कर दी। एक ने उसके सीने पर चाकू मार दिया। उसे घायल अवस्था में इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। साउथ कैंपस में रामलाल आनंद कॉलेज व आर्य भट्ट कॉलेज का एक ही परिसर है। इन कॉलेजों में हर रविवार को एसओएल की क्लॉस चलती है।

यूनिवर्सिटी के अंदर निखिल की बेरहमी से हुई हत्या की वजह से पूरा परिवार गमगीन है। निखिल के पिता संजय चौहान जब मीडिया के सामने आए तो उनकी आंखों से आंसू बह निकले। मीडिया के सामने बिलखते हुए निखिल के पिता ने कहा कि हमें न्याय चाहिए. हमने इसके लिए अपने बच्चे को स्कूल नहीं भेजा था। संजय चौहान ने बताया कि हमें जैसे ही सूचना मिली कि निखिल घायल है तब हम भागते हुए अस्पताल पहुचे लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई थी। कुछ युवकों के साथ हुई निखिल की झड़प को लेकर संजय चौहान ने ‘The Hindu’ से बातचीत में कहा, ‘मुझे इस बात की जानकारी थी कि मेरे बेटे का पिछले हफ्ते किसी से झगड़ा हुआ है। लेकिन यह किसी महिला को लेकर नहीं था। मेरा बेटा पॉलिटिकल साइंस पढ़ता था और मॉडलिंग भी करता था। उसने मुझसे कहा था कि उसने यह विषय़ इसलिए चुना है क्योंकि वो अपने देश के बारे में जानना चाहता है। उसका भविष्य उज्जवल था। अब हमें समझ नहीं आ रहा कि हम क्या करें।’

पढ़ाई के साथ मॉडलिंग भी करता था निखिल
निखिल की मौत के बाद उसके परिवार में कोहराम मचा है। स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है। निखिल तीन भाइयों में मंझला था। वह पढ़ाई के साथ ही मॉडलिंग भी करता था। गीतों की तीन एलबम भी बना चुका है। पिछले दिनों उसने खब्बी सीट नाम गाने में एक्टिंग भी की थी। उसके पिता संजय चौहान सदर बाजार में पटरी पर दुकान लगाते हैं।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए आरोपी
पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर दो छात्रों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें एक निखिल के साथ ही एओएल फर्स्ट ईयर का स्टूडेंट है। गिरफ्तार आरोपित में एक का नाम हारून है, दूसरा राहुल है। गिरफ्तार छात्रों से पूछताछ कर अन्य दो छात्रों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। जांच के दौरान पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज मिली है जिसमें दो आरोपित नजर आ रहे हैं। कॉलेज के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में वारदात के दौरान चार छात्रों की तस्वीरें कैद मिली हैं। पुलिस ने तस्वीरों के आधार पर पूछताछ कर चारों छात्रों की पहचान कर ली है।

Exit mobile version