हाईकोर्ट में जज के सामने चार लोगों ने पिया फिनाइल, जानिए वजह

अहमदाबाद। गुजरात हाईकोर्ट में जज के सामने चार लोगों द्वारा आत्महत्या की कोशिश करने का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। इस घटना से जज भी व्यथित नजर आए। पुलिस ने आनन-फानन में स्थिति को संभला और चारों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा। इस घटना के बाद एक बार फिर अदालत परिसर में सुरक्षा के दावों पर सवाल खड़े हो गए हैं।

गुजरात हाई कोर्ट में न्यायाधीश निर्जर देसाई की अदालत में सुनवाई चला रही थी। इस सुनवाई की लाइव स्ट्रीमिंग भी हो रही थी। खचाखच भरे कोर्ट रूम में चार व्यक्ति ने फिनाइल पीकर जान देने की कोशिश की। पुलिस और वकीलों ने जब तक उन्हें पकड़ा तो तब तक वे जहरीला फिनाइल पी चुके थे। घटना से कोर्टरूम में अफरा-तफरी मच गई। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। घटना न्यायाधीश निर्जर देसाई स्तब्ध रहे गए। बाद में वे उठकर कोर्ट रूम से चले गए।

जानकारी के अनुसार फिनाइल पीने वाले लोगों ने बैंक से कर्ज लिया था लेकिन बिचौलिए ने पैसा खो दिया था और बैंक उन्हें परेशान कर रहा था। इस मामले में उन्होंने जिम्मेदार लोगों के खिलाफ शिकायत की, लेकिन इन लोगों को जमानत मिलने से हताश होकर परिवार ने आत्महत्या करने की कोशिश की। वह अदालत की कार्यवाही से परेशान थे। उनका कहना था कि उनके साथ धोखाधड़ी करने वाले लोगों को गिरफ्तार किया जाए जबकि अदालत इस मामले की जमानत याचिका पर सुनवाई कर रही थी। यह सुनवाई कलर मर्केंटाइल को-ऑपरेटिव बैंक के महाप्रबंधक और दो अन्य की अग्रिम जमानत याचिकाओं पर हो रही थी। जिनके खिलाफ कथित रूप से लोन की रकम को गबन करने की शिकायत दर्ज की गयी थी।

चारों अहमदाबाद के निवासी
पुलिस के अनुसार अदालत में जज के समक्ष पेश हुए लोगों में दो निकोल के रहने वाले हैं, जबकि एक व्यक्ति घाटलोडिया और एक व्यक्ति चांदखेड़ा का रहने वाला है। घइसके चलते कुछ देर के लिए सुनवाई की कार्यवाही ठप हो गई। हाईकोर्ट में फिनाइल पीने वालों की पहचान (1) शैलेशभाई ईश्वरभाई पांचाल (बी.ओ.52 रेस. केशव प्रिया होम्स निकोल, अहमदाबाद), (2) जयश्रीबेन शैलेशभाई पंचाल (बी.ओ.50, निकोल, अहमदाबाद) (3) ) हार्दिकभाई अमरभाई पटेल (बी.ओ. 24 घाटलोडिया, अहमदाबाद) और (4) 4. मनोजभाई नथुभाई वैष्णव (बी.ओ. 41 जनतानगर चांदखेड़ा, अहमदाबाद) के तौर पर हुई है। पुलिस ने फिनाइल की बोतल, चप्पल समेत अन्य सामान जब्त किया है।

Exit mobile version