थाने से जीप चुराकर लॉन्ग ड्राइव पर निकला युवक, पुलिस ने ऐसे पकड़ा

प्रतीकात्मक चित्र

चित्तूर। आंध्र प्रदेश के एक कार चोर ने पुलिस की ही गाड़ी चुरा ली। हैरानी की बात यह थी कि इस चोर ने पुलिस की पेट्रोलिंग कार को थाने के ठीक बाहर से ही चुराया। अंजाम से अंजान यह चोर आंध्र प्रदेश से चुराई कार को चलाते हुए तमिलनाडु तक पहुंच गया।

चित्तूर इलाके में थाने के सामने ही पुलिस का पेट्रोलिंग वाहन ‘रक्षक’ खड़ा हुआ था। महकमे के तमाम अधिकारी और जवान अपने-अपने काम में मशगूल थे कि तभी किसी की नजर पड़ी तो देखा कि ‘रक्षक’ लापता है। पुलिस को अंदाजा नहीं था कि कोई चोर इतने बड़े जिगरे वाला भी होगा, कि उनकी ही गाड़ी चुरा लेगा, इसलिए पहले आस-पास के इलाके में तलाश की गई और जब ‘रक्षक’ नहीं मिला तो अधिकारियों को सूचना दी गई।

CCTV में ना दिखता, तो बच निकलता चोर
पुलिस वाहन की चोरी की खबर से विभाग में ऊपर से लेकर नीचे तक हड़कंप मच गया। आस-पास जहां-जहां सीसीटीवी लगे थे, सबकी फुटेज खंगाली गई तो पता चला कि चोर पुलिस वाहन को लेकर तमिलनाडु बॉर्डर की तरफ निकला है। इसके बाद तमिलनाडु पुलिस से संपर्क साधा गया और मामले की जानकारी दी गई। इसके बाद दोनों राज्यों की पुलिस ने मिलकर चोर को तमिलनाडु के टिंडीवनम इलाके से धर दबोचा। वाहन को अपने कब्जे में लेने के साथ ही पुलिस ने आरोपी को पकड़ा और उसे चित्तूर ले आई।

आखिर चोर ने पुलिस की गाड़ी चुराई कैसे?
पुलिस ने इसके बाद मामले की पूरी डिटेल देते हुए बताया कि पकड़ा गया चोर थाने के आस-पास ही चोरी करने के मकसद से घूम रहा था। उसकी नजर थाने के सामने खड़े पुलिस वाहन पर पड़ी, जिसमें चाबी लगी हुई थी। इसके बाद चोर ने गाड़ी स्टार्ट की और तमिलनाडु बॉर्डर की तरफ निकल गया। चूंकि गाड़ी एक पुलिस वाहन था तो बॉर्डर पर किसी ने उसे रोका भी नहीं। फिलहाल आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है और उससे पूछताछ जारी है।

Exit mobile version