‘गोडसे भारत के सपूत हैं, औरंगजेब और बाबर की तरह आक्रांता नहीं’, बोले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

दंतेवाड़ा। महाराष्ट्र से शुरू हुए औरंगजेब और गोडसे को लेकर विवादित बयानबाजी में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी कूद पड़े हैं। केंद्रीय मंत्री सिंह ने नाथूराम गोडसे को भारत का ‘सपूत’ (योग्य पुत्र) करार दिया है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी का हत्यारा (गोडसे) मुगल शासक बाबर और औरंगजेब की तरह आक्रमणकारी नहीं था। वो भारत में पैदा हुए थे।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के दक्षिण बस्तर के दंतेवाड़ा पहुंचे, जहां उन्होंने सबसे पहले मां दंतेश्वरी मंदिर में पूजा अर्चना की और माता का आशीर्वाद लिया। गिरिराज सिंह ने कहा, “गोडसे गांधी का हत्यारा है, लेकिन वह देश पुत्र है, वह भारत का सपूत है। वह भारत में पैदा हुआ है और वह औरंगजेब और बाबर की तरह आक्रमणकारी नहीं था। जिसे भी बाबर का बेटा कहलाने में खुशी होती है, वह भारत माता का बेटा नहीं हो सकता।”

इसके अलावा गिरिराज सिंह ने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल पर राज्य के संघीय ढांचे को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया। गिरिराज सिंह ने अपने बयान में छत्तीसगढ़ सरकार पर राज्य में धर्मांतरण को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। उन्होंने इस संबंध में एक सख्त कानून लागू करने की भी मांग की और लोगों को आश्वस्त किया कि बीजेपी सरकार ऐसा ही कानून लाएगी। उन्होंने बघेल सरकार पर आतंक फैलाने और लोगों को धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर करने का भी आरोप लगाया।

देवेंद्र फडणवीस के बयान पर असदुद्दीन औवैसी ने क्या कहा था?
हाल में महाराष्ट्र के अहमदनगर में एक जुलूस के दौरान औरंगजेब की तस्वीर लहराई गई थी और कोल्हापुर में कथित तौर पर कुछ स्थानीय लोगों ने टीपू सुल्तान की तस्वीर और आपत्तिजनक ऑडियो संदेश सोशल मीडिया पर वायरल किए थे। जिसके बाद देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि कुछ नेताओं की ओर से महाराष्ट्र में दंगे जैसे हालात संबंधी बयान और किसी खास समुदाय के एक वर्ग की ओर से औरंगजेब और टीपू सुल्तान को महिमामंडित किए जाने की घटना महज इत्तेफाक नहीं हो सकती।

उन्होंने कहा कि औरंगजेब को महिमामंडित करने के कृत्य को महाराष्ट्र में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जांच करके यह पता लगाया जाएगा कि युवकों के एक वर्ग को कौन उकसा रहा है। देवेंद्र फडणवीस ने यह भी कहा था कि सवाल यह उठता है कि अचानक औरंगजेब की इतनी औलादें कहां से पैदा हुईं?

फडणवीस के बयान पर ओवैसी ने कहा था, ”महाराष्ट्र के गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस बोले- ये औरंगजेब की औलाद… अच्छा आपको पूरी तरह से मालूम है? कौन किसकी औलाद है ये आपको मालूम है। मुझे नहीं मालूम था कि इतने एक्सपर्ट हैं आप तो फिर ये गोडसे की औलाद कौन हैं, बताइये हमको, ये आप्टे की औलाद कौन हैं, बताइये।’

Exit mobile version