आज से 50 दिनों तक सरिता विहार फ्लाईओवर बंद, देखें ट्रैफिक एडवाइजरी

दिल्ली। दक्षिण दिल्ली के सरिता विहार फ्लाईओवर पर बुधवार से मरम्मत कार्य शुरू किया जाएगा। इसके चलते 50 दिनों तक अलग-अलग चरणों में फ्लाईओवर को बंद किया जाएगा। ट्रैफिक पुलिस ने वाहन चालकों को वैकल्पिक रास्तों का इस्तेमाल करने की सलाह दी है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के अनुसार, शुरुआत में दिल्ली से फरीदाबाद जाने की दिशा में फ्लाईओवर 25 दिन बंद रहेगा। बाकी के 25 दिन फरीदाबाद से आश्रम आने की दिशा में पुल बंद रहेगा। पीडब्ल्यूडी के अनुसार सरिता फ्लाईओवर की मरम्मत करने का कार्य चरणबद्ध तरीके से किया जाएगा और यह कार्य चार चरणों में होगा। पहले और दूसरे चरण में आश्रम से बदरपुर की ओर जाने वाले फ्लाईओवर के हिस्से की मरम्मत की जाएगी। वहीं, तीसरे और चौथे चरण में बदरपुर से आश्रम की ओर जाने वाले हिस्से की मरम्मत होगी। पहले व दूसरे चरण का कार्य सात जून से एक जुलाई और तीसरे व चौथे चरण का कार्य दो जुलाई से 26 जुलाई तक चलेगा।

उधर दिल्ली ट्रैफिक ने एडवाइजरी में बताया है कि परिवहन मार्ग के बंद होने से सड़क पर यातायात की मात्रा बढ़ सकती है और लोगों को दिक्कत हो सकती है। रेलवे स्टेशनों और एयरपोर्ट जाने वाले लोगों को सलाह दी गई है कि वह निकलने से पहले पूरी प्लानिंग कर लें। इसके लिए वैकल्पिक मार्ग का उपयोग कर सकते हैं।

पुलिस ने मथुरा रोड पर आश्रम से बदरपुर और फरीदाबाद की ओर जाने वाले लोगों को सलाह दी है कि वे सरिता विहार फ्लाईओवर के स्लिप रोड नंबर 13ए का प्रयोग करें और फिर मथुरा रोड और अपने गंतव्य पर पहुंचने के लिए रोड नंबर 13ए से यू टर्न लें। वहीं, मथुरा रोड पर आश्रम से नोएडा की ओर जाने वाले यात्रियों को सलाह दी है कि वह आश्रम चौक से डीएनडी फ्लाईवे का प्रयोग कर गंतव्य तक पहुंचेंगे।

पुलिस ने मथुरा रोड पर फरीदाबाद और बदरपुर से आश्रम की ओर आने वालों को सलाह दी है कि वे सरिता विहार फ्लाई ओवर के स्लिप रोड से ओखला एस्टेट मार्ग, क्राउन प्लाजा की ओर बाएं मुड़ कर गतंव्य तक पहुंचे। मथुरा रोड पर फरीदाबाद और बदरपुर से आश्रम की ओर जाने वाले लोगों को सलाह दी कि वे बदरपुर बॉर्डर से वाया महरौली-बदरपुर रोड का उपयोग अपने गंतव्य तक जाए।

Exit mobile version