Odisha Train Accident: माता-पिता को गंवाने वाले बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाएंगे गौतम अडानी

बालासोर। ओडिशा में हुए रेल हादसे में सैकड़ों लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। इस हादसे के बाद अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने बड़ा ऐलान किया है। अडानी ने कहा है कि ओडिशा ट्रेन दुर्घटना में मारे गए लोगों के बच्चों की स्कूली शिक्षा की जिम्मेदारी अडानी समूह लेगा।

अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडाणी ने अपने ट्विटर पर लिखा, ‘हमने तय किया है कि इस हादसे में अपने माता-पिता को खोने वाले बच्चों की स्कूली शिक्षा की जिम्मेदारी अडाणी समूह उठाएगा।’ उन्होंने कहा कि ओडिशा ट्रेन दुर्घटना की खबर से वह बहुत व्यथित हैं। बकौल अडानी, ‘पीड़ितों और उनके परिवारों को शक्ति प्रदान करना और बच्चों को बेहतर कल देना हम सभी की संयुक्त जिम्मेदारी है।’

बता दें कि ओडिशा में बालासोर के बाहानगा बाजार स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस शुक्रवार शाम करीब सात बजे एक खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई थी, जिससे इसके अधिकतर डिब्बे पटरी से उतर गए। कोरोमंडल एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे उसी समय वहां से गुजर रही बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस के कुछ पिछले डिब्बों पर पलट गए। इस दुर्घटना में कम से कम 275 यात्रियों की मौत हो गई और 1100 से अधिक यात्री घायल हुए हैं।

Exit mobile version