Wrestlers Protest: वर्ल्ड कप विजेता टीम के बयान से अलग हुए बिन्नी, कहा- खेल को राजनीति से न जोड़ें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के मौजूदा अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने जारी पहलवानों के विरोध प्रदर्शन पर खुद को 1983 वर्ल्ड विजेता टीम के सदस्यों से अलग कर लिया है। उनका कहना है कि खेल और राजनीति को एक साथ नहीं जोड़ना चाहिए।

रोजर बिन्नी ने पीटीआई को बताया कि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के विपरीत मैं स्पष्ट करना चाहूंगा कि मैंने पहलवानों के विरोध की मौजूदा स्थिति के बारे में कोई बयान जारी नहीं किया है। मुझे विश्वास है कि सक्षम अधिकारी इस मुद्दे को हल करने के लिए काम कर रहे हैं। पूर्व क्रिकेटर होने के नाते मेरा मानना है कि खेल को राजनीति से नहीं जोड़ना चाहिए।

दरअसल, रोजर बिन्नी का यह स्पष्टीकरण देने के लिए इसलिए जरूरत पड़ी क्योंकि 2 जून 2023 को भारत की 1983 विश्व कप विजेता क्रिकेट टीम के जीवित सदस्यों की ओर से पीटीआई को बयान जारी किया गया। इसमें कहा गया कि वे इस सप्ताह की शुरुआत में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रमुख भारतीय पहलवानों के साथ सुरक्षा कर्मियों द्वारा जोर-जबरदस्ती किए जाने से व्यथित और परेशान थे।

चूंकि रोजर बिन्नी भी 1983 विश्व कप विजेता क्रिकेट टीम का हिस्सा थे, ऐसे में माना गया कि वह भी पहलवानों की स्थिति से व्यथित और परेशान हैं। हालांकि, बाद में रोजर बिन्नी ने बयान जारी कर खुद को इस मामले से पूरी तरह अलग कर लिया।

Exit mobile version