धर्म नहीं बदला तो साक्षी की तरह तुम्हें भी…युवती को मिली धमकी, धर्म परिवर्तन का दबाव

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर में सनसनी फैलाने वाला एक मामला सामने आया। इसमें एक युवक ने 22 वर्षीय युवती पर धर्म परिवर्तन कर शादी करने का दबाव बनाया है। साथ ही उसने धमकी भी दी है कि धर्म बदलकर शादी नहीं की तो दिल्ली की साक्षी की तरह तुम्हारा हाल कर दूंगा।

पीड़िता चित्तौड़गढ़ जिले की रहने वाली है और उदयपुर में रहकर होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रही है। जबकि आरोपी का उदयपुर में ही पार्किंग का ठेका है। पीड़िता जब थाने में पहुंची तो वह कांप रही थी। पीड़िता ने थाने में बताया कि वह और आरोपी मोहम्मद आसिफ (23) दो साल से दोस्त हैं। दोस्ती के बाद वह शादी करने का कहने लगा। वह बार-बार धर्म परिवर्तन कर शादी का दबाव बना रहा था। शादी की बात पर वह कहता कि उसे धर्म बदलकर शादी करनी पड़ेगी। इस पर उसने दोस्ती तोड़ दी, लेकिन आरोपी आसिफ इसके बाद भी उसे परेशान करता रहा। इसको लेकर वह पहले भी मुकदमा दर्ज करवा चुकी है। जब पीड़िता के भाई ने आसिफ के परिवार के लोगों को फोन किया तो आरोपी के पिता और भाई ने उन्हें भी धमकी दी। जांच अधिकारी नरेंद्र सिंह ने बताया कि सभी आरोपियों को बृहस्पतिवार को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया और मजिस्ट्रेट ने उन्हें एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

कोर्ट में पीड़िता को देख कमेंट किया तो भड़क गई भीड़
आरोपी की गिरफ्तारी के बाद अंबामाता थाना पुलिस कोर्ट लेकर पहुंची। यहां पहले से ही भीड़ मौजूद थी। पेशी के दौरान पीड़िता और मां पहले से मौजूद थी। कोर्ट में पेशी के दौरान जैसे ही दोनों का आमना-सामना हुआ तो आरोपी ने पीड़िता को कमेंट कर दिया। इतने में ही कोर्ट में मौजूद भीड़ भड़क गई और आरोपी की पिटाई करने लगी। इस पर बीच-बचाव में आए आरोपी के पिता और भाई की भी पिटाई कर डाली। लोगों ने तीनों पर हाथ साफ किए और जमकर पीटा। किसी तरह बमुश्किल उन्हें छुड़ाया और कड़ी घेराबंदी के बीच उन्हें अदालत में पेश किया।

बता दें दिल्ली के शाहबाद डेरी इलाके में साहिल ने 28 मई को साक्षी की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। साहिल ने साक्षी को 22 बार चाकू से गोदा था। इसके बाद साहिल को स्पेशल पुलिस टीम से गिरफ्तार कर लिया था। हत्या में इस्तेमाल हुआ हथियार और चाकू बरामद कर लिया गया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Exit mobile version