बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को मिली वाई कैटगरी की सुरक्षा

भोपाल। बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री लगातार हिंदू राष्ट्र की मांग को लेकर सुर्खियों में हैं। इस बीच उनकी सुरक्षा केंद्र की तरफ से बढ़ा दी गई है। केंद्र सरकार की तरफ से उन्हें वाई कैटगरी की सुरक्षा दी गई है।

कुछ महीनों के अंदर बागेश्वर धाम सरकार की प्रसिद्धि पूरे देश में काफी बढ़ी है। इसके साथ ही विवाद भी बढ़ता जा रहा है। उनका आश्रम छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में है। वही पर बागेश्वर बालाजी का मंदिर है। मंदिर के पास एक सामुदायिक भवन है, जिसमें पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री रहते हैं। बागेश्वर धाम में जब वह रहते हैं तो वहां भी लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है। हाल ही में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पटना में कथा के लिए गए थे। उनके चाहने वाले लोग इतने बेकाबू हो गए थे कि पटना एयरपोर्ट के रनवे तक पहुंच गए थे। बाबा के चार्टर प्लेन तक उनके भक्त पहुंच गए थे। इसके बाद से और उनकी सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ गई थी। अब केंद्र सरकार की तरफ से उन्हें वाई कैटगरी की सुरक्षा दी गई है।

बता दें कि बीते दिनों कृष्ण शास्त्री को जान से मारने की भी धमकी मिली थी। बीते दिनों उन्हें किसी अज्ञात शख्स ने जान से मारने की धमकी दी। बताया जा रहा है कि एक फोन कॉल पर किसी व्यक्ति ने धीरेंद्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी दी, जिसके बाद पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जान से मारने की धमकी के मामले में छतरपुर के बमीठा थाने में कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री के छोटे भाई लोकेश गर्ग की ओर से अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया। छतरपुर एसपी सचिन शर्मा ने बताया था कि आरोपी का नाम अमर सिंह है। थाना बमीठा में धारा 506, 507 के अंतर्गत अमर सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। इस मामले पर प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली।

Exit mobile version