गाजियाबाद के पैसेफिक मॉल में देह व्यापार, 100 युवक-युवतियां पकड़ीं

गाजियाबाद। लिंक रोड थाना क्षेत्र के पैसेफिक माल में आठ स्पा की आड़ में देह व्यापार का भंड़ाफोड़ बुधवार शाम को पुलिस ने किया। पुलिस ने स्पा सेंटर से 60 युवतियां और 39 युवकों को गिरफ्तार किया है। सभी स्पा सेंटरों से आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद हुई है। मॉल में पुलिस को देखकर स्पा सेंटरों के मालिक भाग गए। छापे के बाद थाने के बाहर युवक-युवतियों के परिजनों की भीड़ देर रात तक लगी रही।

डीसीपी ट्रांस हिंडन जोन विवेक चंद्र ने बताया कि पैसेफिक मॉल के अंदर अलग-अलग हिस्से में स्पा सेंटर चल रहे थे। इनमें एस-2 थैरेपी सेंटर, रॉयल थैरेपी सेंटर, स्वादिका थैरेपी सेंटर, द हैवन थैरेपी सेंटर, राज थैरेपी सेंटर, अरुमा थैरेपी, अरमान थैरेपी व रुद्रा थैरेपी सेंटर थे। महाराजपुर पुलिस चौकी के पास पैसेफिक माल में स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार होने की पुलिस को लंबे समय से शिकायत मिल रही थी।

पुलिस उपायुक्त ट्रांस हिंडन ने इसपर कार्रवाई की योजना बनाई। बुधवार शाम को पुलिस लाइन से और डीसीपी ट्रांस हिंडन की टीम लेकर सहायक पुलिस आयुक्त साहिबाबाद भास्कर वर्मा पहुंचे।भारी संख्या में पुलिस बल देखकर आसपास हड़कंप मच गया। पुलिसकर्मियों ने माल में चल रहे आठ स्पा सेंटर में छापा मारा। जहां देह व्यापार होता पाया गया। अंदर युवक और युवतियां आपत्तिजनक स्थिति में पाए गए। टीम ने आठ स्पा सेंटर से 61 युवतियां और 39 युवकों को पकड़ लिया। सभी को पुलिस की वैन और अन्य वाहनों में बैठा कर लिंकरोड थाने लाया गया। वहां पुलिस अधिकारियों ने युवक व युवतियों से पूछताछ शुरू की। उधर, पुलिस की कार्रवाई के दौरान स्पा सेंटर के मालिक वहां से भाग निकले।

मसाज के हिसाब से मिलते थे पैसे
पुलिस की पूछताछ में युवतियों ने बताया कि सिर्फ मैनेजर और स्पा सेंटर के लोगों को छोड़कर बाकी सभी युवतियों को ग्राहक के हिसाब से पैसे मिलते थे। जैसे ही कोई ग्राहक वहां अलग-अलग थैरेपी कराने आता था तो युवतियां मसाज के बहाने ही उसे अनैतिक कार्य करने का लालच देती थीं। इसके बाद युवक के साथ दूसरे कमरे में जाकर गलत काम होता था। युवतियों ने यह भी बताया कि बाहर के लोगों को ब्यूटी पार्लर में काम करने या फिर मसाज के ही नाम बताने के लिए कहा जाता था।

दिल्ली व आसपास के राज्य से आते थे लोग
पुलिस की जांच में आया है कि दिल्ली से सटे बार्डर पर स्थित स्पा सेंटर में स्थानीय के साथ साथ दूसरे जिले और राज्य के लोग भी आते थे। पकड़े गए लोगों में दिल्ली, नोएडा, हरियाणा, गाजियाबाद के लोग शामिल हैं। पुलिस सभी संचालक और कर्मचारियों से जानकारी कर रही है।

बैठाई जांच, संबंधित पुलिस कर्मियों पर भी होगी कार्रवाई
स्पेसिफिक मॉल के बराबर में ही महाराजपुर पुलिस चौकी है। यहां का स्टाफ सब कुछ जानते हुए भी आंखें मूंदे रहा। इलाके की पुलिस ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की। यही वजह रही कि DCP और ACP को इस कार्रवाई में पुलिस लाइन से फोर्स लेकर जाना पड़ा। थाना लिंक रोड की पुलिस को छापा मारने तक कानों-कान खबर नहीं मिली। उन्हें तब पता चला, जब स्पा सेंटरों के अंदर पुलिस दाखिल हो चुकी थी। पुलिस उपायुक्त ट्रांस हिंडन विवेक चंद यादव ने बताया कि इतनी बड़ी संख्या में स्पा की आड़ में देह व्यापार चलता मिला है। इसमें संबंधित पुलिस कर्मियों की विभागीय जांच कराई जा रही है। जो भी दोषी पाया जाता है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version