‘मैं नार्को टेस्ट, पॉलीग्राफ टेस्ट या लाई डिटेक्टर टेस्ट के लिए तैयार…..’, बृजभूषण सिंह ने रखी शर्त

दिल्ली। दिल्ली के जंतर-मंतर पर जारी पहलवानों के धरने के बीच बृजभूषण शरण सिंह का बड़ा बयान सामने आया है। बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने सोशल मीडिया पर अपनी फोटो के साथ एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि वे अपना नार्को टेस्ट, पॉलीग्राफ टेस्ट या लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने के लिए तैयार हैं लेकिन मेरे साथ विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया का भी ये टेस्ट होने चाहिए।

बृजभूषण ने लिखा “मैं अपना नार्को टेस्ट, पॉलिग्राफी टेस्ट या लाइ डिटेक्टर करवाने के लिये तैयार हूं, लेकिन मेरी शर्त है मेरे साथ विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया के भी ये टेस्ट होने चाहिए। अगर दोनों पहलवान अपना टेस्ट करवाने के लिये तैयार हैं तो प्रेस बुलाकर घोषणा करें और मै उनको वचन देता हूं कि मैं भी इसके लिये तैयार हूं… बृजभूषण शरण सिंह सांसद कैसरगंज। मैं आज भी अपनी बात पर कायम हूं और हमेशा कायम रहने का देशवासियों को वादा करता हूं…. रघुकुल रीती सदा चली आयी, प्राण जाये पर वचन न जाई।।….जयश्रीराम”

क्या है मामला?
देश के शीर्ष पहलवानों ने जनवरी 2023 में कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे और उन्हें पद से हटाने की बात कही थी। पहलवानों की मांग पर बृजभूषण के खिलाफ जांच समिति बनाई गई और धरना खत्म हो गया। पहलवान फिर से धरने पर बैठ गए और बृजभूषण के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बावजदू धरने पर बैठे हैं और उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। पहलवानों को खाप और कई राजनीतिक दलों का समर्थन मिल रहा है। वहीं, बृजभूषण सिंह शुरुआत से ही खुद को निर्दोष बता रहे हैं। बृजभूषण के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं और उनके खिलाफ जांच चल रही है।

गिरफ्तारी तक धरना रहेगा जारी
पहलवानों के इस पूरे मामले में सुप्रीम कोर्ट की शरण भी ली, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण पर दो एफआईआर दर्ज की है। जिसके बाद वे बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। पहलवानों ने अपना इरादा साफ कर चुका है कि जब तक सिंह की गिरफ्तार नहीं होती, तब तक जंतर मंतर पर धऱना जारी रहेगा।

Exit mobile version