ममता सरकार का बड़ा फैसला, पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को दी Z कैटेगरी सुरक्षा

कोलकाता। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली की सुरक्षा को बढ़ाया जा रहा है। सौरभ की सुरक्षा को वॉय कैटेगरी से बढ़ाकर जेएड कैटेगरी की किया जा रहा है। हालांकि गांगुली की ओर से सुरक्षा को लेकर कोई मांग नहीं की गई थी।

पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने खुद की दादा की सुरक्षा को अपग्रेड करने का फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि वीवीआइपी की सुरक्षा की जिम्मेदारी में रहनेवाले कोलकाता पुलिस के स्पेशल ब्रांच (एसबी) द्वारा इसकी समीक्षा के बाद इस बारे में राज्य सरकार को इससे संबंधित रिपोर्ट दी गयी थी, जिसके बाद सरकार ने इस बारे में फैसला लेकर कोलकाता पुलिस को सौरभ गांगुली की सुरक्षा बढ़ाने का आदेश दिया है।

बता दें गांगुली इन दिनों आईपीएल 2023 में वयस्त हैं। वे दिल्‍ली टीम के लिए डायरेक्‍टर ऑफ क्रिकेट की भूमिका निभा रहे हैं। हालांकि टीम के नियमित कप्तान ऋषभ पंत पिछले साल सड़क दुर्घटना में घायल होने से आईपीएल नहीं खेल रहे हैं। ऋषभ पंत की गैर- मौजूदगी में दिल्ली की टीम कुछ खास नहीं कर पाई। टीम आईपीएल 2023 से बाहर हो गई है। इस बीच आज दिल्ली धर्मशाला में पंजाब की टीम संग अपना अंतिम मैच खेलने जा रही है।

Exit mobile version